comScore

मंत्रियों में शुरु हुई मंत्रालय में केबिन हथियाने की होड़, पाटील के कार्यालय पर शिंदे का कब्जा

मंत्रियों में शुरु हुई मंत्रालय में केबिन हथियाने की होड़, पाटील के कार्यालय पर शिंदे का कब्जा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विभागों के बंटवारे और मंत्रिमंडल विस्तार से पहले मंत्रालय में केबिन हथियाने को लेकर महाराष्ट्र विकास आघाडी के मंत्रियों के बीच होड शुरु हो गई है। मंत्रालय की तीसरी मंजिल पर स्थित पूर्व राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील की केबिन पर शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ने कब्जा जमा लिया है। इस केबिन पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल की भी नजर थी। 

हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर पूर्व राजस्वमंत्री की केबिन किसी को आवंटित नहीं किया गई है, लेकिन इससे पहले श्री शिंदे ने वहां अपने नाम की पट्टीका लगवा ली है। 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में हुए शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के साथ शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, राकापा नेता जयंत पाटील, छगन भुजबल, कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहब थोरात व नितिन राउत ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

शपथ के बाद सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मंत्रियों को केबिन आवंटित की जाती है। लेकिन इससे पहले ने इन मंत्रियों के बीच अच्छी केबिन हथियाने को लेकर होड़ शुरु हो गई। शुक्रवार को छगन भुजबल के कर्मचारियों से पहले ही शिंदे के लोगों ने इस केबिन की चाबी ले ली। जिसके चलते भुजबल समर्थकों को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा।  

कमेंट करें
7e6lL