comScore

जेल में  कैदी के साथ शर्मनाक वारदात , कलेक्टर से शिकायत, पुलिस कर रही जांच

जेल में  कैदी के साथ शर्मनाक वारदात , कलेक्टर से शिकायत, पुलिस कर रही जांच

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले की जेल में एक विचाराधीन कैदी युवक के साथ दुष्कृत्य किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की  जांच कर रही है । 6 अगस्त दिन मंगलवार को जमानत पर जेल से छूटे पीड़ित कैदी युवक ने रोते हुये कोतवाली पुलिस को शिकायती आवेदन दिया व पत्रकारों को बताया कि वह थाना सलेहा प्रकरण क्रमांक 510 22 जुलाई 2019 आम्स एक्ट 25/27 के आरोप पर जिला जेल में बंद था। घटना दिनांक 24 जुलाई को प्रार्थना के बाद करीब सुबह 7 से 8 बजे जेल के अंदर 15 कैदियो द्वारा परिसर में कचरा पत्ता बीन-बीन कर एक बोरे में डाला जा रहा था और बोरे का एक कोना उसके द्वारा तथा दूसरा कोना शिवा गुप्ता पकड़े था । जब कचरा अन्यत्र डालने की बारी आयी तो करीब 6 वर्ष से सजा काट रहे विक्की बसोर ने शिवा गुप्ता को अलग कर दिया और मुझे अकेले कचरा फैकने को कहा।

सुनसान जगह पर की वारदात

आवेदन पत्र में उल्लेख किया गया है कि जब मैं कचरा फैकने के लिये गया तो मेरे पीछे-पीछे विक्की चला गया जैसे ही कचरा घर हैण्डपम्प के समीप पहुंचा और वही सुनसान जगह पा कर उसके द्वारा मेरे साथ आप्राकृतिक  दुष्कृत्य को अंजाम दिया गया। पीडि़त युवक ने बतलाया कि रात्रि करीब 10 बजे खाने के समय शिवा गुप्ता द्वारा मुझे बार-बार खाना खाने को कहा गया लेकिन असहनीय दर्द होने के चलते मैने खाना भी नही खाया। उसने बताया कि कई दिनो तक उसे रक्त स्त्राव होता रहा साथ ही असहनीय दर्द भी बना रहा उसके द्वारा जेल स्टाफ एवं जेलर से इलाज कराने की गुहार लगायी तो जेल में ही कुछ गोलिया देकर इलाज की खानापूर्ति की गयी। ऐसा जेल प्रबंधन ने इसलिये किया कि यदि पीडि़त युवक का जिला चिकित्सालय में इलाज करवाया जाता है तो जेल के अंदर हो रही इस तरह की घटनाओ की पोल खुल जाएगी। कलेक्टर एवं पुलिस को शिकायत मिलने के बाद जमानत पर छूटे युवक का चिकित्सीय परीक्षण भी करवाया गया है। आवेदन पत्र के माध्यम से घटना की जांच कराये जाने तथा उचित न्याय दिलाने की मांग की गयी है।

इनका कहना है

युवक का शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुआ है मेडीकल परीक्षण कराया गया है शिकायत की तस्दीक करने आज मैं जेल गया था जांच शुरू कर दी गयी है अभी तक किसी के ऊपर भी अपराध पंजीबद्ध नही हुआ है जांच पूरी होने के बाद ही शिकायत सही होने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। एम.एल.यादव एसआई कोतवाली पन्ना

कमेंट करें
C6uGK