comScore

घर के बाहर नहीं निकल पा रहे मित्रा इन्क्लेव के बुजुर्ग और बच्चे, सड़क पर हर तरफ पानी

घर के बाहर नहीं निकल पा रहे मित्रा इन्क्लेव के बुजुर्ग और बच्चे, सड़क पर हर तरफ पानी

डिजिटल डेस्क जबलपुर । नेपियर टाउन स्थित मित्रा इन्क्लेव में रहने वाले 42 परिवार इन दिनों भीषण मुसीबत में घिरे हुए हैं। यहाँ जरा सी बारिश में ही पूरे परिसर में पानी भर जाता है और घंटों नहीं निकलता है। पिछले दो दिनों से यह समस्या बढ़ती ही जा रही है और हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है जिसके कारण बुजुर्ग और बच्चे तो निकल ही नहीं पा रहे हैं। 
यहाँ रहने वालों ने बारिश के पहले भी नगर निगम से व्यवस्था की माँग की थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया और अब यहाँ के लोग सजा भुगत रहे हैं। मित्रा इन्क्लेव के रहवासियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पूरे परिसर में पानी भरा है जिसके कारण उनकी आवाजाही रुक गई है। घुटने तक पानी से होकर ही उन्हें बाहर जाना और आना पड़ता है। उनके वाहन पानी में डूब जाते हैं जिसके कारण आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ती है। लोगों ने बताया कि यहाँ पानी की निकासी के लिए बनाई गईं नालियाँ सँकरी हैं जिसके कारण बारिश का पानी तेजी से नहीं निकल पाता है। बारिश के पहले जून माह में नगर निगम के जोन क्रमांक 13 में संभागीय अधिकारी को शिकायत दी गई थी और यह बताया गया था कि नालियों को चौड़ा करवाया जाए, ताकि बारिश में उन्हें परेशानी न हो लेकिन इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। 
हम टैक्स देते हैं फिर भी ऐसा व्यवहार 
यहाँ रहने वालों ने चर्चा में बताया कि हम नियमित रूप से  को टैक्स देते हैं इसके बाद भी हमारी समस्या पर नगर निगम ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की आखिर ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। बारिश तो अभी लम्बे समय तक होगी और यहाँ रहने वालों को भी इस समस्या से कई दिनों तक परेशान होना पड़ेगा। लोगों ने नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों से अपील की है कि कम से कम इस संक्रमण के समय में उन्हें गंदे पानी की समस्या से निजात दिलाई जाए। 
इनका कहना है
मित्रा इन्क्लेव की पानी भरने की समस्या पर विगत दिवस अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा के साथ मौके का निरीक्षण किया गया था और वहाँ की नालियों को चौड़ा करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। जल्द ही नालियों का चौड़ीकरण कराया जाएगा जिससे पानी भरने की समस्या खत्म हो जाएगी। 
-राकेश तिवारी जोन अधिकारी नगर निगम
 

कमेंट करें
hfUcy