देश में माहौल खराब कर आपातकाल  लगाना चाहती है मोदी सरकार: प्रकाश आंबेडकर

Modi government wants to declare Emergency in Country : Prakash Ambedkar
देश में माहौल खराब कर आपातकाल  लगाना चाहती है मोदी सरकार: प्रकाश आंबेडकर
देश में माहौल खराब कर आपातकाल  लगाना चाहती है मोदी सरकार: प्रकाश आंबेडकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एल्गार परिषद के नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार देश में आराजकता का माहौल पैदा कर आपातकाल घोषित करना चाहती है। बुधवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पुणे में आयोजित एल्गार परिषद मनुवादी ब्राम्हणी व्यवस्था के खिलाफ था। केंद्रीय गुप्तचर एजेंसी एल्गार परिषद का नाम भीमा-कोरेगांव दंगों से जोड़ कर बदनाम करना चाह रही है।

एल्गार परिषद को बदनाम करने की साजिश
आंबेडकर ने कहा कि दरअसल मोदी सरकार देश में ऐसा माहौल बनाना चाहती है, जिससे इमरजेंसी लगाई जा सके और आपातकाल के नाम पर चुनाव रोक कर सत्ता में बने रहें। उन्होंने कहा कि 7 जून को पुलिस ने पुणे से 5 तथाकथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया। पुणे पुलिस ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि पकड़े गए नक्सली एल्गार परिषद के संयोजक के सम्पर्क में थे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने रोना विल्सन द्व्रारा लिखा गया वह पत्र दिखाया जिसमें मेरे नाम का भी उल्लेख था।

कामरेड प्रकाश का मतलब प्रकाश आंबेडकर नहीं
दूसरा पत्र कामरेड प्रकाश के नाम लिखा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या का उल्लेख है। आंबेडकर ने सवाल किया कि इतने गंभीर मामले से जुड़ा पत्र मीडिया तक कैसे पहुंचा। उन्होंने कहा कि पुणे पुलिस के संयुक्त आयुक्त रविंद्र कदम ने साफ किया है कि कामरेड प्रकाश का मतलब प्रकाश आंबेडकर नहीं है।    
 

Created On :   13 Jun 2018 2:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story