comScore

एनसीपी पर मोदी का तंज - जब अपने ही गढ़ में पार्टी के पास नहीं था कोई उम्मीदवार

एनसीपी पर मोदी का तंज - जब अपने ही गढ़ में पार्टी के पास नहीं था कोई उम्मीदवार

हाईलाइट

  • एनसीपी के पास नहीं कोई उम्मीदवार
  • अबतक विकास के नाम पर सिर्फ राजनीति ही हुई
  • भविष्य में 10 प्रतिशत से अधिक इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल मिलेगा

डिजिटल डेस्क, पुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को सातारा में एनसीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक समय तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गढ़ माना जाता था, उस इलाके में पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई उम्मीदवार ही नहीं था। ऐसे में पृथ्वीराज चव्हाण से आग्रह किया गया, पर उन्होंने भी साफ इंकार कर दिया था। इसके बाद जब शरद पवार का नाम आगे आया, तब उन्हें भी हवा का अंदाजा हो गया। उन्होंने कहा कि यह में मेरा काम नहीं है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि यहां अबतक विकास के नाम पर सिर्फ राजनीति ही हुई है।

उदयनराजे भोसले और शिवेंद्रराजे के लिए मांगा वोट

सातारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार उदयनराजे भोसले और विधानसभा उम्मीदवार शिवेंद्रराजे भोसले के लिए मोदी ने वोट मांगे, साथ ही पवार समेत उनके सहियोगी दलों पर भी तंज कसा। मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इलाके में कांग्रेस-राकांपा ने कई योजनाएं लटकाए रखी। साल 2014 की बात करें तो केन्द्र और राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद लंबित योजनाएं पूरी हो रही हैं। यहां पर्यटन के विकास की सबसे ज्यादा जरूरत है। इसलिए इसे देश के पहले 15 डेस्टिनेशन्स की सूची में लाया जाएगा।

60 लाख टन शक्कर निर्यात पर सब्सिडी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने 60 लाख टन शक्कर निर्यात पर सब्सिडी देने का फैसला लिया। जो सीधे किसानों के खाते में जमा कर दी जाएगी। शक्कर के साथ इथेनाॅल उत्पादन को भी प्राथमिकता दी जा रही है। साथ ही शक्कर उद्योग को भी प्रोत्साहन दिया जाएगा। भविष्य में 10 प्रतिशत से अधिक इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल मिलेगा। गन्ना उत्पादक किसानों को उनकी राशि समय पर मिले, इसके लिए सरकार कोशिश कर रही है। गन्ना उत्पादक किसानों की मांगों को लेकर सरकार शिद्दत से पूरा तकने की कोशिश कर रही है। 

कांग्रेस-NCP के भीतर दंगल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सतारा गुरु भूमि भी है। वीर संभाजी , वीर शाहू जी, समर्थ रामदासजी, राम शास्त्री प्रभुणे, श्रीमंत प्रताप सिंह , सावित्रीबाई फुले जैसे आध्यात्मिक गुरु यहां से जुड़े हैं। पिछले 5 सालों से केंद्र और महाराष्ट्र सरकार ने शिवाजी महाराज के संस्कारों का अनुसरण किया है। राष्ट्रवाद को प्राथमिकता दी है। लेकिन दुर्भाग्य की बात है आज जो हमारे विरोध में खड़े हैं, उन्होंने राष्ट्ररक्षा के लिए उठाए गए कदम का विरोध किया है। राफेल जैसे आधुनिक जहाज को लेकर जब विपक्ष टीकाटिप्पणी करता है तो राष्ट्रभक्ति की धरती को भी पीड़ा होती होगी, जब्कि कांग्रेस-NCP के भीतर भी दंगल चल रहा है और दोनों दलों के नेता- कार्यकर्ता एक-दूसरे को हैसियत दिखाने के लिए जुगत भिड़ा रहे हैं।

अनुच्छेद 370 रद्द होने से दुनिया में बजा भारत का डंका

उधर पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, इसकी वजह है कि अनुच्छेद 370 रद्द करने का निर्णय तुरंत लिया गया। जम्मू कश्मिर और लड़ाख के भविष्य के लिए जो निर्णय लिया गया है। उससे इलाके का विकास होगा। हालांकि विकास में इस उड़चन को दूर करने का आश्वासन कईयों ने दिया, लेकिन कोई हिम्मत नहीं दिखा रहा था। अब का भारत बदल चुका है। 130 करोड़ भारतीयों के कारण नए भारत का विश्वास दुनिया को दिख रहा है। 21 वीं सदी का भारत निर्भय है, भयभीत होनेवाला नहीं है। सुरक्षा, स्वच्छता तथा गति इन तीनों मुद्दों पर सरकार काम रह रही है। वंदे भारत, तेजस एक्सप्रेस हमने शुरू की। अब पुणे में मेट्रो शुरू करने जा रहे हैं। यहां से पंढरपुर महामार्ग निर्माण किया जाएगा। 
 

राजनीति के लिए नहीं, देश हित के लिए हटी धारा 370

अधर बीड जिले के परली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दो महीने पहले धारा 370 हटाने से न्याय हुआ है। जब फैसला लिया गया, तो विपक्ष विरोध में था। जब्कि भाजपा शुरु से ही इस अनुच्छेद का विरोध करती रही है। यह राजनीति का फैसला नहीं, देश का फैसला था। उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि इस चुनाव में रिकॉर्ड-तोड़ जीत हासिल की जाएगी। इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे, पशुपालन मंत्री महादेव जानकर, सांसद प्रीतम मुंडे, मंत्री जयदत्त क्षीरसागर के साथ जिले के सभी उम्मीदवार उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने प्रभु वैद्यनाथ के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि बाबा वैद्यनाथ की पवित्र भूमि और गोपीनाथ मुंडे की कर्मभूमी में रिकॉर्ड जीत होगी। मोदी ने कहा कि मराठवाड़ा में जल संकट और सूखा है। सूखे से निपटने के लिए प्रयास चल रहे हैं। 2022 तक घरों में साफ पानी पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। केंद्र सरकार अगले पांच वर्षों में जल जीवन मिशन योजना के तहत घरों में पानी उपलब्ध करा रही है। जिले में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। पंकजा मुंडे और सभी उम्मीदवारों ने वैद्यनाथ की प्रतिमा भेंट देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया।
 

मुंबई में मोदी की रैली कल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मुंबई में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी के साथ शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे भी नजर जाएंगे। विधानसभा चुनाव में यह पहला मौका होगा जब मोदी और उद्धव एक साथ दिखेंगे। मुंबई के बीकेसी स्थित एमएमआरडी मैदान में यह जनसभा होगी। भाजपा की ओर से आयोजित चुनावी जनसभा में महायुति के सभी घटक दलों के नेता मौजूद रहेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री की रैली के लिए पार्टी की ओर से भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन करने की योजना है। 
 

कमेंट करें
ta0Dr