लग्जरी कार से 100 से अधिक गर्भवती गायों की चोरी, शहर में गिरोह सक्रिय

More than 100 pregnant cows stolen from luxury car, gang active in the city
लग्जरी कार से 100 से अधिक गर्भवती गायों की चोरी, शहर में गिरोह सक्रिय
लग्जरी कार से 100 से अधिक गर्भवती गायों की चोरी, शहर में गिरोह सक्रिय

डिजिटल डेस्क, नागपुर । लग्जरी कार से गायों को चुराकर ले जाने वाला गिरोह शहर में सक्रिय है। इस गिरोह के सदस्य चंद मिनटों में भारी भरकम गाय को कार के अंदर लादकर गायब हो जाते हैं। यह गर्भवती गायों को ही चुराते हैं। गाय चुराने से पहले दोपहिया वाहन पर 2-3 चोर आकर उस जगह के आस-पास की रेकी करते हैं। उसके बाद कार से आकर गर्भवती गाय को चुराकर फरार हो जाते हैं। जयताला क्षेत्र में एक गर्भवती गाय को यह आरोपी कैसे चुराकर ले जाते हैं, उनकी सारी करतूत उस गौशाला में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। जयताला क्षेत्र से 150 से अधिक और मानेवाड़ा रिंग रोड के आस- पास के इलाके से 100 गायें चोरी होने की चर्चा है। कुछ पशुपालक अपने गायों के चोरी होने की शिकायत थानों में कर चुके हैं।  

गाय पालने का शौक है 
सूत्रों के अनुसार, भांगे ले-आउट जयताला रोड नागपुर निवासी दिनेश तुकाराम भांगे को गाय पालने का शौक है। वह समाजवादी कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनका टिंबर का कारोबार है। भांगे ने घर पर 5 जर्सी नस्ल की गायों को पाल रखा था। उनकी एक गाय को गत दिनों लग्जरी कार में आए चार चोर चुरा ले गए। शहर में जानवरों की बढ़ती चोरी को देखते हुए भांगे ने अपनी गौशाला में 8 सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। गत 15 दिसंबर को तड़के करीब 3.30 बजे उनके गौशाला में खूंटे से बंधी गर्भवती जर्सी गाय को लग्जरी कार में आए चार चोरों ने चुरा लिया। भांगे ने बताया िक इस मामले की उन्होंने शिकायत एमआईडीसी थाने में दर्ज कराई है। 

एक चोर करता है पहरेदारी
भांगे की गर्भवती जर्सी गाय को खूंटे से खोलकर दो चोर लाने गए थे। उनका एक साथी पहरेदारी कर रहा था। गाय को खूंटे से खोलकर वह कार की ओर ले जा रहे थे। गाय ने दोनों चोरों को जोर से झटका दिया। वह गिरते- गिरते बचे, लेकिन गाय की पकड़ को ढीली नहीं छोड़ी। सीसीटीवी के फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि यह गिरोह सिर्फ गर्भवती गायों को कार से चुराकर ले जाता है। गिरोह के सदस्य भांगे की सामने खूंटे में बंधी दुधारू जर्सी को चुराकर नहीं ले गए। उनकी चोरी हुई गाय की कीमत करीब 50 हजार रुपए है। भांगे ने बताया िक उनके जयताला इलाके से 150 से अधिक गायें चोरी हो चुकी हैं।  

Created On :   19 Dec 2019 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story