४३ हजार से अधिक बच्चों को लगेगा कोरोना टीका

More than 43 thousand children will get corona vaccine
४३ हजार से अधिक बच्चों को लगेगा कोरोना टीका
शहडोल ४३ हजार से अधिक बच्चों को लगेगा कोरोना टीका

डिजिटल डेस्क, शहडोल ।कोरोना की चौथी लहर की संभावना को देखते हुए बच्चों का टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। २३ मार्च से १२ से १४ वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। जिले में 43 हजार 744 बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। टीकाकरण सत्र की रूपरेखा तैयार की जा रही है। अधिकांश सत्र स्कूलों और हॉस्टल में ही आयोजित किए जाएंगे।  
   जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अंशुमन सोनारे ने बताया कि टीकाकरण सत्र के लिए तैयारी की जा रही है। इसके लिए टीमें तैयार कर ली गई हैं। शिक्षा विभाग जहां भी व्यवस्था करेगा, वहां सत्र आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। बच्चों को अपनी आईडी साथ में लेकर आना है। स्कूल की आईडी भी मान्य रहेगी। बच्चों को कोर्बेवैक्स का टीका लगाया जाना है।
वैक्सीन की २५ हजार डोज उपलब्ध
जिले में कोर्बेवैक्स वैक्सीन की २५ हजार डोज उपलब्ध हैं। २३ मार्च को जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लॉक मुख्यालयों में सुबह १० बजे से महाअभियान का शुभारंभ किया जाएगा। शासन से ४३ हजार ७४४ बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य मिला है। इनमें 12 से 13 वर्ष के 20 हजार 875 तथा 13 से 14 वर्ष तक के 22  हजार 869 बच्चे शामिल हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण के लिए विशेष कार्ययोजना बनाकर अधिक से अधिक सत्र आयेाजित कर टीकाकरण कराकर बच्चों को संभावित कोरोना संक्रमण से बचाना मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए सभी विभागीय अधिकारी, कर्मचारी के साथ जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाएं, आम जनमानस, स्वैच्छिक संस्थाओं का सहयोग अपेक्षित है।

Created On :   22 March 2022 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story