एम शिक्षा मित्र एप में ऑनलाइन जानकारी भरने में ज्यादातर शिक्षकों ने बनाई दूरी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शिक्षकों को रास नहीं आ रही ऑनलाइन हाजिरी एम शिक्षा मित्र एप में ऑनलाइन जानकारी भरने में ज्यादातर शिक्षकों ने बनाई दूरी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या और शिक्षकों की उपस्थिति एम शिक्षा मित्र एप में ऑनलाइन दर्ज किए जाने की व्यवस्था ज्यादातर शिक्षकों को रास नहीं आ रही है। एक माह पहले लागू की कई व्यवस्था से ज्यादातर शिक्षकों ने दूरी बनाई हुई है।

ऑनलाइन हाजिरी को लेकर कई शिक्षक नेटवर्क समस्या की बात कह रहे हैं तो यूनियनों के इसका विरोध भी शुरु कर दिया है। दूसरी ओर अभिभावकों का कहना है कि पारदर्शिता के लिहाज से ऐसी व्यवस्था लागू होनी चाहिए। बतादें कि एम शिक्षामित्र एप में दर्ज होने वाली जानकारी संकुल में प्राचार्य से लेकर राजधानी भोपाल तक एक क्लिक में प्राप्त की जा सकेगी।

ज्यादातर शिक्षक लोकेशन से बाहर फीड कर रहे ऑनलाइन हाजिरी

जिलेभर में 1755 स्कूलों में 861 स्कूलों के शिक्षकों द्वारा ही स्वयं की हाजिरी के साथ ही छात्रों की जानकारी एम शिक्षामित्र एप में एक माह से दर्ज की जा रही है। कुल 5 हजार 246 शिक्षकों में 2 हजार 387 शिक्षकों ने जानकारी दर्ज की तो इसमें 1 हजार 276 शिक्षकों ने ही चिन्हित लोकेशन से हाजिरी दर्ज की। 1 हजार 111 शिक्षक ऐसे रहे जिन्होंने लोकेशन से बाहर हाजिरी लगाई। जिलेभर में 45.5 प्रतिशत शिक्षक ही ऑनलाइन हाजिरी लगा रहे हैं, 2 हजार 5859 यानी 53.46 प्रतिशत शिक्षकों को यह व्यवस्था रास नहीं आ रही।
 

Created On :   20 Dec 2022 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story