बुर्रीकला में कमलनाथ की चेतावनी, बोले- किसानों पर जुर्माना लगाया तो ठिकाने लगा देंगे

MP Kamal Nath warned against imposing fine on farmers
बुर्रीकला में कमलनाथ की चेतावनी, बोले- किसानों पर जुर्माना लगाया तो ठिकाने लगा देंगे
बुर्रीकला में कमलनाथ की चेतावनी, बोले- किसानों पर जुर्माना लगाया तो ठिकाने लगा देंगे

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जामई के ग्राम बुर्रीकला में सांसद कमलनाथ आक्रामक नजर आए। यहां सभा में किसानों की हालात पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि कभी कचहरी, कभी कोर्ट और कभी जेल ये कैसे किसान के हितैषी मुख्यमंत्री हैं, जो खुद को किसान का बेटा कहते हैं। उन्होंने कहा कि घरेलू कनेक्शन 10 किलोवाट से कम और कृषि के लिए 10 हार्सपावर से कम का मोटरपंप  है और कोई इंस्पेक्टर जांच करने आए तो भगा दीजिएगा। चिंता मत करना मैं आपके साथ खड़ा हूं। यह भी कहा कि कोई विद्युत बोर्ड का अधिकारी यहां खड़ा है तो सुन ले कान खोलकर। किसानों पर जबरन जुर्माना लगाया तो हम ठिकाने लगा देंगे।  सांसद ने मंगलवार को बुर्रीकला के अलावा मोहखेड़ के ग्राम छाबड़ी, परासिया के अंबाड़ा, दमुआ के सांगाखेड़ा व तामिया के गोनावानी मे सभाओं को संबोधित किया।
अंबाड़ा में कहा- बड़ा मोदी छोटा मोदी सबने जड़ खोदी
 परासिया के ग्राम अंबाड़ा में कमलनाथ ने कहा कि मोदी ने नारा दिया था कि अच्छे दिन आने वाले हंै। आज जनता पूछ रही है कि किसके अच्छे दिन आए। श्री नाथ ने तंज करते हुए कहा कि अच्छे दिन बड़े उद्योगपति, बड़े ठेकेदार और बड़े बिचौलियों के आए हंै। मोदी ने कहा था कि हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बल्कि बड़े मोदी और छोटे मोदी के चक्कर में गंगा तो साफ  नहीं हुई उल्टे बैंक साफ  हो गए।
किसानों को भावांतर के भंवर में उलझाया-
मोहखेड़ ब्लाक के ग्राम छाबड़ी की जनसभा में पिछले 14 साल की भाजपा सरकार ने केवल वादे और घोषणाएं की है। प्राकृतिक आपदाएं झेलने के बाद किसानों को भावांतर के भंवर में उलझाया गया और अब बिजली के लिये किसानो को परेषान किया जा रहा है। किसान अनावश्यक जांच का विरोध करे मैं उनके साथ हूं। यहां महलपुर की भाजपा नेत्री सुश्री नीलम पवार ने 100 महिलाओं के साथ कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
सांगाखेडा: भाजपा के कार्यकाल में विकास बाधित -
दमुआ के ग्राम सांगाखेड़ा में श्री नाथ ने कहा मुझे इस बात की खुशी है कि पिछले 38 वर्षों से मुझे जिले की जनता ने भरपूर प्यार और विश्वास दिया है। मंैने अपनी जिम्मेदारी को निष्ठा से निभाया है परंतु भाजपा शासनकाल में विकास बाधित हुआ है जिसका दुख है। अब युवाओं व किसानों की समस्याओं से जूझने के लिए मुझे बल और शक्ति तभी मिलेगी जब युवा अपनी आवाज उठाएंगे।
बिलावर कला में लिफ्ट इरीगेशन का शुभारंभ
सांसद कमलनाथ ने तामिया के बिलावरकला गांव में रिलायंस फाउंडेशन  द्वारा 50 लाख की लागत से तैयार लिफ्ट इरीगेशन का शुभारंभ किया। जिससे करीब 100 एकड़ दो फसलों को सिंचित किया जा सकेगा। फाउंडेशन तामिया और जुन्नारदेव के 22 गांवों में काम कर रहा है। सांसद ने रिलायंस फाउंडेशन के कामों की सराहना की।

 

Created On :   28 Feb 2018 7:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story