सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास विकास यात्रा का मूल भाव है : गोविंद सिंह राजपूत

MP News : sabka sath sabka vikas or sabka vishwas is the basic idea of vikas yatra - Govind singh rajput
सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास विकास यात्रा का मूल भाव है : गोविंद सिंह राजपूत
मध्य प्रदेश सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास विकास यात्रा का मूल भाव है : गोविंद सिंह राजपूत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चंद्रापुर, पिपरिया, चकरपुर, सेमराझिला, बरखेड़ा तथा करैया शुक्रवार को विकास यात्रा पहुंची, जहां ग्रामीणों ने विकास यात्रा का पुष्पमाला उसे स्वागत किया। इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कन्या पूजन कर विकास यात्रा के दौरान करोड़ों की विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करते हुए क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक सौगातें दी। इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में भाजपा विकास का पर्याय बन चुकी है। हर तरफ विकास कार्यों की गति देखकर लोग भाजपा को विकास का पर्याय कहने लगे हैं। यह सोच भाजपा की ही है कि वर्ग जाति धर्म से ऊपर उठकर जनकल्याणकारी योजनाएं बनाए, योजनाओं को बनाने के साथ ही जमीनी स्तर पर उनका कितना फायदा लोगों को हो रहा है जिसे देखने के लिए मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर तथा विकास यात्रा जैसे कार्यक्रम भाजपा द्वारा कराए गए। जिसमें अधिकारी कर्मचारी हर गांव में पहुंचकर लोगों की समस्याओं का निपटारा उन्हीं के गांव में कर रहे हैं, जिससे हर व्यक्ति को उसके गांव में ही शासकीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है। भाजपा की विकास यात्रा का मुख्य उद्धेश्य शासन द्वारा चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना तथा हर व्यक्ति को शासन की योजनाओं से जोड़ना है।

सुरखी विधानसभा के हर गांव का हो रहा शहरों के तर्ज पर विकास:

मंत्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में एक समय था कि मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भी क्षेत्रवासी परेशान थे। सुरखी की विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर गांव पक्की सड़कों से नहीं जुड़े थे, जिसके कारण उन ग्रामीण क्षेत्रों का विकास रूका हुआ था। न तो वहां रोजगार था और न ही उस क्षेत्र में लोग जाना चाहते थे लेकिन अब सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में शहरों की तर्ज पर विकास हो रहा है। पक्की सड़कें, पानी, बिजली, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनवाड़ी, मंगल भवन सहित व्यक्तिगत लाभ के लिए हर पात्र हितग्राही को शासन की योजना से जोडकर उसे प्रधानमंत्री आवास, संबल काडर्, आयुष्मान कार्ड, तथा हमारी लाडली बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना, वृद्धों के लिए पेंशन, विधवा बहनों के लिए विधवा पेंशन, अन्नदाता के लिए किसान सम्मान निधि जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे रामराज्य की परिकल्पना सुरखी विधानसभा क्षेत्र में साकार होती नजर आ रही है। मंत्री राजपूत ने आग्रह किया कि जो भी पात्र हितग्राही किसी कारणवश शासकीय योजनाओं से नहीं जुड़े हैं, वह विकास यात्रा के दौरान अधिकारी कर्मचारियों से अपनी पात्रता के अनुसार योजनाओं का लाभ अवश्य ले। इस अवसर पर श्री राजपूत द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, संबंल कार्ड वितरित किये। 

नए वोटरों का किया स्वागत:

ग्राम चंद्रापुर, पिपरिया,चकरपुर, सेमराझिला, बरखेड़ा तथा करैया में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने नए मतदाताओं का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उन्हें मतदान का महत्व बताया। मंत्री राजपूत ने कहा कि नए वोटर नई दिशा और ऊर्जा के साथ विकास और सुनहरे भविष्य को चुने। मतदान हमेशा करें। चाहे जितने भी जरूरी काम हो लेकिन मतदान करके अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अवश्य करें।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधी गोलू राय, भाजपा नेता विनोद ओसवाल, दीपक देवलिया, राजकुमार सिंह, महेन्द्र देवलिया, संतोष सिंह, पवन शर्मा, वीरेन्द्र कुशवाहा, पुष्पेन्द्र मीणा, वंशीलाल, राजबहादुर,राजू अहिरवार, भगवान सिंह लोधी, कृष्णकांत देवलिया, हनुमत कुशवाहा, सहित शासकीय विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Created On :   17 Feb 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story