मेनहोल ढकने मुंबई मनपा ने मंगाए हैं टेंडर, गिरने से डॉक्टर की हुई थी मौत 

Mumbai Municipal Corporation open tender to cover main holes
मेनहोल ढकने मुंबई मनपा ने मंगाए हैं टेंडर, गिरने से डॉक्टर की हुई थी मौत 
मेनहोल ढकने मुंबई मनपा ने मंगाए हैं टेंडर, गिरने से डॉक्टर की हुई थी मौत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मुंबई महानगरपालिका 15 सौ मेन होल (नाले का ढक्कन) को ढकेगी। मुंबई मनपा की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल साखरे ने बांबे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मनपा ने तय किया है कि वह मेनहोल को लोहे की जाली व ग्रील से ढकेगी। इसके लिए उसने निविदाएं आमंत्रित की है।

दीपक अमरापुरकर की पिछले हुई थी मौत
जानेमाने डॉक्टर दीपक अमरापुरकर की पिछले साल 29 अगस्त को हुई बरसात के दौरान मेलहोल में गिर जाने के कारण मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर फेडरेशन आफ रिटेल ट्रेडर एसोसिएशन ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। याचिका में मांग की गई है मनपा को मेनहोल ढकने के लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया जाए। जिससे डाक्टर अमरापुरकर जैसे हादसों की पुनरावृत्ती न हो। मंगलवार को न्यायमूर्ति शांतनु केमकर व न्यायमूर्ति एमएस कर्णिक की खंडपीठ के सामने याचिका सुनवाई के लिए आयी।

लापरवाही से हुआ था हादसा
इस दौरान मनपा की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता साखरे ने कहा कि मनपा इस मामले को लेकर मुंबई मनपा बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने अवैध तरीके से बरसात का पानी निकालने के लिए मेनहोल खोला था। जिसमें गिरने से डॉक्टर अमरापुरकर की मौत हुई थी। मेनहोल खोलनेवाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि मनपा के कर्मचारी कभी भी मेनहोल को खुला नहीं छोड़ते है। मनपा के वकील की दलीलों को सुनने के बाद खंडपीठ ने कहा कि वे मेनहोल ढकने के लिए लोहे की जाली लगाने से जुड़े प्रस्ताव को लेकर हलफनामा दायर करे। खंडपीठ ने फिलहाल मामले की सुनवाई दो सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी है। 
 

Created On :   6 March 2018 3:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story