दैनिक भास्कर हिंदी: संजय राऊत के खिलाफ जांच के लिए मुंबई पुलिस ने मांगा हाईकोर्ट से समय

June 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के खिलाफ 36 वर्षीय महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने हाईकोर्ट से और समय मांगा है। महिला ने आरोप लगाया है कि राऊत और अलग हो चुके उसके पति के इशारे पर कुछ लोग लगातार उसका पीछा करते हैं और परेशान करते हैं। महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए बीते 22 जून को बांबे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से मामले की जांच कर 24 जून तक अदालत में रिपोर्ट देने को कहा था। 

गुरूवार को मामले की सुनवाई के दौरान सरकारी वकील दीपक ठाकरे ने अदालत को बताया कि मुंबई पुलिस आयुक्त रिपोर्ट दाखिल करने के लिए अदालत से और समय चाहते हैं। ठाकरे ने अदालत को बताया कि पुलिस कमिश्नर ने इस मामले से जुड़े दस्तावेज मंगाए हैं और छानबीन के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट अदालत में सौपेंगे। अदालत ने अतिरिक्त समय की मांग को स्वीकार कर लिया और मामले में 1 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। अदालत ने यह भी कहा कि वह इससे ज्यादा समय नहीं देगी। 

फिलहाल जेल में है याचिकाकर्ता

महिला ने अपनी याचिका में दावा किया है कि उसके साल 2013 और 2018 के बीच पुलिस में तीन शिकायतें दाखिल की लेकिन उसे परेशान करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। महिला को कुछ दिनों पहले फर्जी तरीके से पीएचडी की डिग्री हासिल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है और फिलहाल वह जेल में है। महिला की वकील आभा सिंह ने दावा किया था कि राऊत के खिलाफ आरोप लगाने के चलते ही उसे इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि राऊत ने आरोपों से इनकार किया था।