comScore

ट्रेफिक पुलिस ने चालान काटा तो नगरपालिका कर्मियों ने बंद कर दी स्ट्रीट लाइट

ट्रेफिक पुलिस ने चालान काटा तो नगरपालिका कर्मियों ने बंद कर दी स्ट्रीट लाइट

डिजिटल डेस्क, शहडोल। यहां कर्मचारियों की मनमानी और अंधेरगर्दी का एक ऐंसा मामला सामने आया है जिसे जंगलराज की संज्ञा देना भी कम लगता है  । यातायात पुलिस ने एक बाइक में सवार नगरपालिका के तीन कर्मचारियों का चालान काटा तो उन्होंने स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन ही काट दिया। इस अनुशासनहीनता पर नपा सीएमओ ने कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

पोल पर चढ़कर स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया

जानकारी के अनुसार नगरपालिका में विद्युत विभाग के मस्टर रोड कर्मचारी विनोद व दो अन्य कर्मचारी एक ही बाइक में सवार होकर शाम को इंदिरा चौक से गुजर रहे थे। ट्रेफिक पुलिस ने नियम उल्लंघन पर चालान काट दिया। इससे उक्त कर्मचारी इतने क्षुब्ध हुए कि चौक के एक पोल में चढ़कर स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन ही काट दिया। जिससे चौक के दूसरी ओर अंधेरा छा गया। इस बात की जानकारी होने के नपा अधिकारियों ने उस स्थान को तलाशा जहां से कनेक्शन कटा था। दो घंटे बाद कनेक्शन जोड़ा गया। इस हरकत को अधिकारों का दुरुपयोग व अक्षम्य मानते हुए नपा सीएमओ अजय श्रीवास्तव ने तीनों कर्मचारियों को नोटिस जारी करते हुए कारण पूछा गया है कि क्यों न आपकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएं। जवाब देने तक तीनों को काम से बैठा दिया गया है।

प्राकृतिक मौत तक जेल में रहेगा हत्या का आरोप

बुढ़ार न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश द्वारा गुरुवार को सुनाए फैसले में हत्या के आरोपी नारू बैगा निवासी कदम टोला बुढ़ार को प्राकृतिक मृत्यु तक का आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार आरोपी ने राजू उर्फ राजेश बैगा के ऊपर खाट के पाट से जानलेवा हमला किया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिस पर धारा 302, 394 भा.द.वि. का प्रकरण दर्ज कर विवेचना बाद प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था। प्रकरण की पैरवी अतिरिक्त डी.पी.ओ.  राजकुमार रावत द्वारा की गई।

कमेंट करें
a0JWB