कौन बनेगा करोड़पति के चक्कर में हुई थी हत्या, मिलने वाली रकम के बंटवारे को लेकर हुआ मामला

Murder in the affair of Kaun Banega Crorepati, the matter related to the sharing of funds
कौन बनेगा करोड़पति के चक्कर में हुई थी हत्या, मिलने वाली रकम के बंटवारे को लेकर हुआ मामला
कौन बनेगा करोड़पति के चक्कर में हुई थी हत्या, मिलने वाली रकम के बंटवारे को लेकर हुआ मामला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाठोड़ा थानांतर्गत हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने चार घंटे के भीतर सुलझा ली है। अपराध शाखा के यूनिट नं.-4 की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर वाठोड़ा पुलिस को सौंप दिया है। घटना ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के फर्जी फोन कॉल्स के चक्कर में होने का पता चला है। संजय गांधी नगर झोपड़पट्टी निवासी यश ठाकरे (19) का शव शुक्रवार को शाम छह बजे के करीब वाठोड़ा थाना क्षेत्र के सेनापति नगर स्थित मैदान में पाया गया था। शव की शिनाख्ती के बाद पुलिस को यश की हत्या में जान-पहचान वाले शामिल होने का संदेह हुआ। संदेह के आधार पर पुलिस ने यश के मित्रों की धरपकड़ और पूछताछ शुरू की। पूछताछ में यश का मित्र बड़ा ताजबाग निवासी इम्तियाज अली मुख्तार अली (21) और शेख आसिम उर्फ गोलू शेख रशीद (24) ने घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। 

फर्जी फोन कॉल्स को सच मान बैठा

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, गत चार-पांच दिन से यश को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से फोन कॉल्स आ रहे थे। हालांकि यह फर्जी कॉल्स थे, लेकिन यश को यह लगने लगा था कि, सच में उसे ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में उसे बुलाया जा रहा है। इस स्पर्धा में उसे लाखों-करोड़ों रुपए मिलने की बात आरोपी मित्रों को बताई थी। मिली हुई रकम से उन्हें यश कितने रुपए देगा, इस बात को लेकर सभी आपस में बहस करते थे।

गांजा पीने के बाद हुआ विवाद

तीनों पक्के मित्र थे। साथ में चोरी-लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे और गांजा, शराब भी साथ ही पीते थे।  घटना वाले दिन शाम को यश, इम्तियाज और आसिम मोटरसाइकिल से ट्रिपल सीट सेनापति नगर गए। वहा गांजा पीने के बाद स्पर्धा में मिलने वाली रकम को लेकर उनमें विवाद हो गया। यश ने उन्हें गाली-गलौज की। चाकू निकाला और मित्रों को मारने की कोशिश की। इस बीच दोनों आरोपियों ने यश के हाथ से चाकू छीन लिया और उसी पर सपा-सप वार कर दिए। गंभीर रूप से घायल यश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। इन दोनों आरोपियों को घटना के बाद महज चार घंटे के भीतर अपराध शाखा की टीम के निरीक्षक अशोक मेश्राम, सहायक निरीक्षक िकरण चौगुले, बट्टूलाल पंाडे, देवेंद्र चव्हाण, अजय रोडे, कृपाशंकर शुक्ला आदि ने धरदबोचा है। शनिवार को अवकाशकालीन अदालत में पेश कर 24 सितंबर तक आरोपियों को पीसीआर पर लिया गया है। 

Created On :   20 Sep 2020 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story