नागपुर स्नातक निर्वाचन सीट : एमएलसी चुनाव को लेकर हुई हलचल तेज

Nagpur Graduation Election Seat: The preprations over MLC elections intensified
नागपुर स्नातक निर्वाचन सीट : एमएलसी चुनाव को लेकर हुई हलचल तेज
नागपुर स्नातक निर्वाचन सीट : एमएलसी चुनाव को लेकर हुई हलचल तेज

डिजिटल डेस्क, नागपुर विधानपरिषद की नागपुर स्नातक निर्वाचन सीट के लिए चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों का सस्पेंस बना हुआ है। उम्मीदवार के नाम सामने नहीं आ रहे हैं। हालांकि  कांग्रेस का उम्मीदवार तय हो गया है। अभिजीत वंजारी को कांग्रेस महाविकास आघाड़ी का उम्मीदवार बना रही है।  भाजपा में उम्मीदवार को लेकर दो नाम पर विचार चल रहा है। सोमवार से इस चुनाव की हलचल बढ़ सकती है। गौरतलब है कि इस चुनाव के लिए 5 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन प्रमुख उम्मीदवारों ने नामांकन दर्ज नहीं कराया है। नामांकन की अंतिम तारीख 14 नवंबर है। इस सीट पर भाजपा का दबदबा रहा है। फिलहाल अनिल सोले विधानपरिषद में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सोले को ही भाजपा उम्मीदवार बनाने की संभावना पहले से ही व्यक्त की जा रही है। लेकिन बीते कुछ दिनों से यह भी चर्चा है कि उनके स्थान पर भाजपा अन्य कार्यकर्ता पर दांव लगाने की तैयारी में है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पसंद के तौर पर अन्य नाम सामने आ रहे हैं। उम्मीदवार चयन को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील नागपुर आकर दो दिन तक ठहरे थे। पूर्व विदर्भ विभाग के प्रमुख पदाधिकारियों से उन्होंने चर्चा भी की। बताया जा रहा है कि पाटील के माध्यम से दिल्ली भेजे गए नामों पर ही निर्णय लिया जाएगा। 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात रविवार को शहर में आएंगे। सोमवार को सुबह 10 बजे कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत वंजारी का नामांकन दर्ज कराएंगे। पालकमंत्री नितीन राऊत, मंत्री विजय वडेट्टीवार सहित अन्य नेता व पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। वंजारी ने कहा है कि उन्होंने चुनाव की तैयारी काफी पहले से की है। इस बार का चुनाव परिणाम ऐतिहासिक रहेगा। 

विविध संगठनों के उम्मीदवार : सोमवार को ही विविध संगठनों के उम्मीदवार भी नामांकन दर्ज कराएंगे। इनमें बहुजनवादी संगठनों के अलावा विदर्भवादी संगठनों का समावेश है। 
 

Created On :   8 Nov 2020 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story