comScore

यूनिवर्सिटी ने जारी किया सर्कुलर, घर से काम करें

यूनिवर्सिटी ने जारी किया सर्कुलर, घर से काम करें

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय ने सोमवार को अपने विविध विभागों और संलग्नित कॉलेजों के नॉन टीचिंग स्टाॅफ के लिए वर्क फ्रॉम होम के आदेश जारी कर दिए। अब तक विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्टी दी थी। केवल विभाग प्रमुखों, चुनिंदा शिक्षकों और नॉन टीचिंग स्टाॅफ को प्रशासनिक कामकाज के लिए बुलाया जा रहा था, लेकिन अब स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव डॉ. नीरज खटी ने शेष कर्मचारियों को 31 मार्च तक घर से ही काम करने के निर्देश जारी किए हैं। 

इस पूरी अवधि में उन्हें ऑन ड्यूटी मानकर वेतन जारी किया जाएगा।  सर्कुलर के अनुसार शिक्षकों और रिसर्च स्कॉलर्स को 31 मार्च तक ऑनलाइन कंटेंट तैयार करने, ऑनलाइन अध्यापन करने के साथ ही अगले शैक्षणिक सत्र के लिए पाठ्यसामग्री तैयार करने, रिसर्च पेपर और प्रश्न बैंक तैयार करने जैसे जरूरी काम निपटाने के लिए कहा है। इधर कैंपस अधिकारी और ह्यूमेनिटीज डीन डॉ. प्रमोद शर्मा ने यह आदेश लागू करते हुए सभी विभाग प्रमुखों, संचालकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों को घर से ही काम करने के आदेश जारी किए। ज्ञात हो कि नागपुर वि‌श्वविद्यालय ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्‌टी दी थी, लेकिन कुछ स्टाफ को प्रशासनिक कामकाज के लिए बुलाया जा रहा था।

हॉस्टल में रहने की मिली परमिशन
नागपुर सहित राज्य भर में जारी लॉकडाउन के बीच नागपुर विश्वविद्यालय ने अपने सभी हॉस्टलों के वार्डन को आदेश दिए हैं कि यदि कोई विद्यार्थी खासकर विदेशी विद्यार्थी किसी कारणवश घर नहीं लौट सका हो, तो उसे हॉस्टल में ही रहने दिया जाए। हां, हॉस्टल में रहते वक्त बचाव के सभी प्रबंध करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विश्वविद्यालय ने अपने सभी हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए थे। इसके बाद अधिकांश विद्यार्थी अपने घर लौट गए थे।
 

कमेंट करें
cdjPI