यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक इस्तीफा देने की तैयारी में

Nagpur University exam controller planning to resign from post
यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक इस्तीफा देने की तैयारी में
यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक इस्तीफा देने की तैयारी में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के लक्ष्मीनारायण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में केमेस्ट्री के शिक्षक के रूप में चयन होने के बाद यूनिवर्सिटी के मौजूदा परीक्षा नियंत्रक डॉ.नीरज खटी एक माह के भीतर अपने परीक्षा नियंत्रक पद से इस्तीफा देंगे। एलआईटी में नियुक्ति का अपाइंटमेंट लेटर उन्हें मिल चुका है, जिसके बाद नियमानुसार उन्हें परीक्षा नियंत्रक का पद छोड़ने के लिए एक माह का वक्त दिया गया है। बता दें कि कुलगुरु डॉ.सिद्धार्थविनायक काणे के पसंदीदा बन चुके डॉ.खटी को कुलगुरु ने तमाम विवादों के बीच 1 जुलाई को कुलसचिव पद का प्रभार दिया गया था। इससे यूनिवर्सिटी की राजनीति में एक और चर्चा गर्म हुई थी कि अब कुलगुरु डॉ.काणे उन्हें एलआईटी में शिक्षक बना कर संस्थान का डायरेक्टर बनाने के ख्वाब देख रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर बीते कुछ समय में यूनिवर्सिटी में खूब उठापटक भी देखने को मिली। 

यह है विवाद
बीते दिनों एलआईटी में नियुक्ति प्रक्रिया के मुद्दे पर हुई एकेडमिक काउंसिल की बैठक में डॉ. खटी भी उपस्थित थे। इस बैठक में नियुक्ति के लिए इंटरव्यू कमेटी के सदस्यों के नाम सुझाए गए थे। बाद में मैनेजमेंट काउंसिल ने नाम फाइनल किए थे। इस मामले में डॉ. खटी पर आरोप लगे कि बतौर कुलसचिव वे नियोक्ता की भूमिका में हैं, इधर उन्होंने आवेदन भी कर रखा है। इस पर हाईकोर्ट ने यूनिवर्सिटी को नियुक्ति प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न करने की चेतावनी दी थी। 

गौरतलब है कि विगत 3 अप्रैल को  नियुक्ति के लिए तैयार की गई चयनकर्ताओं की गोपनीय सूची सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। इससे यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। विरोधियों ने चयनकर्ताओं को ई-मेल भेज कर साक्षात्कार प्रक्रिया में न आने की अपील भी की, लेकिन यूनिवर्सिटी ने 8 अप्रैल के साक्षात्कार स्थगित नहीं किए। 8 अप्रैल को साक्षात्कार हुए और पूर्व में लगाए जा रहे कयास सही साबित हुए। डॉ.खटी को साक्षात्कार में चयन कर लिया गया।

Created On :   10 April 2019 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story