CM फडनवीस के चचेरे भाई ने वकील को दी धमकी : पटोले

Nana Patole alleged that a cousin of CM Fadnavis had threatened a lawyer
CM फडनवीस के चचेरे भाई ने वकील को दी धमकी : पटोले
CM फडनवीस के चचेरे भाई ने वकील को दी धमकी : पटोले

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में आनेे वाले पूूर्व सांसद व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नानाा पटोलेे सीएम देवेंद्र फडणवीस को फिर आड़े हाथों लेते  इस बार उन्होंने चुनाव आयोग को दिए गए शपथ-पत्र का मामला उठाया है। पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री के विरोध में धोखाधड़ी का मामला चल रहा है, लेकिन उन्होंने इसे  छिपाए रखा। नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। पटोले ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री के विरोध में चल रहे मामलों को नए सिरे से सामने लानेवाले वकील को फोन पर धमकी दी गई है। धमकी देनेवाला मुख्यमंत्री का चचेरा भाई है। गुरुवार को ‘जय जवान, जय किसान’ संगठन के बजाज नगर स्थित कार्यालय में श्री पटोले पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। संगठन के संयोजक प्रशांत पवार भी उपस्थित थे।

नाना पटोले ने कहा - सीएम पर दर्ज हैं 24 प्रकरण
पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री फडणवीस के विरुद्ध 24 अापराधिक मामले दर्ज हैं। चुनाव आयोग को दिए प्रतिज्ञा-पत्र में उन्होंने 22 प्रकरणों का ही जिक्र किया है। शेष 2 प्रकरणों में भादंवि की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का प्रकरण शामिल है। मुख्यमंत्री के विरोध में 2003 में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज हुआ था। उस प्रकरण में उन्हें जमानत मिली है। फर्जी शपथ-पत्र दाखिल करने के मामले में मुख्यमंत्री फडणवीस के विरोध में अपराध दर्ज होना चाहिए। 

धमकी भरा टेप भी सुनाया
पटोले ने वकील अभियान बाराहाते को कथित तौर से धमकाने का टेप सुनाया। पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री का धोखाधड़ी वाला मामला सामने लानेवाले नागपुर के वकील बाराहाते को संजय फडणवीस ने फोन पर अश्लील भाषा में धमकी दी। संजय फडणवीस मुख्यमंत्री के चचेरे भाई हैं। संजय फडणवीस ने कहा है कि 2019 में हम ही सत्ता में आएंगे। तब जेल जाना पड़े या पुलिस उठा ले जाए तो कुछ मत कहना। बाराहाते से संजय ने यह भी कहा कि- तेरी पत्नी की इज्जत करता हूं, इसलिए कुछ नहीं कह रहा हूं। फोन पर दी गई धमकी की शिकायत अजनी पुलिस थाने में दी गई है। इस प्रकरण में अपराध दर्ज करने की मांग भी पटोले ने की है। चुनाव आयोग को दिये गए प्रतिज्ञापत्र में  2 प्रकरणों का जिक्र नहीं किये जाने का प्रकरण एड.सतीश उके ने सामने लाया था। उस प्रकरण को न्यायालय ने खारिज कर दिया था। अब एड.उके का वकीलपत्र लेनेवाले वकील बाराहाते ने नए सिरे से प्रकरण को सामने लाया है। लिहाजा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। बताया जा रहा है कि बाराहाते ने अपनी जान को खतरा बताते हुए इस प्रकरण से दूर होने की तैयारी की है। 
 

Created On :   9 March 2018 4:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story