दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना से निपटने नाना पटोले ने विधायक निधि से दिए 50 लाख रुपए, शिक्षा शुल्क माफी के लिए 30 अप्रैल तक करें आवेदन

April 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कोरोना से निपटने के लिए भंडारा को विधायक निधि से 50 लाख रुपए दिए हैं। पटोले भंडारा की साकोली सीट से विधायक हैं। उन्होंने भंडारा के जिलाधिकारी संदीप कदम को स्थानिक विधायक निधि अंतर्गत 50 लाख रुपए खर्च करने के निर्देश दिए हैं। इस निधि से भंडारा जिला प्रशासन को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल के लिए बिस्तर, आईसीयू बेड, एनआईसीयू वेंटिलेटर्स, इमरजेंसी ट्रॉली, फार्मास्यूटिकल फ्रीज, वैक्सीन बॉक्स समेत अन्य उपकरण और दवाइयां खरीदने में मदद मिल सकेगी। पटोले ने कहा कि देश और राज्य में कोरोना महामारी का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है। भंडारा में भी कोरोना का प्रसार बढ़ रहा है। इसलिए स्वास्थ्य मशीनरी पर दबाव बढ़ गया है। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए मौजूद साधन सामग्री कम पड़ने लगी है। इसलिए कोरोना की लड़ाई के लिए आवश्यक साधन सामग्री की खरीदी के लिए विधायक निधि से राशि उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है। 

छात्रवृत्ति और शिक्षा शुल्क माफी के लिए विद्यार्थी 30 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन - वडेट्टीवार 

प्रदेश सरकार के महाडीबीटी पोर्टल पर छात्रवृत्ति और शिक्षा शुल्क माफी (फ्रीशिप) के लिए विद्यार्थी अब 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। राज्य के अन्य पिछड़ा बहुजन कल्याण मंत्री विजय वडेट्टीवार ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विमुक्त जाति, घुमंतु जनजाति (विजाभज), अन्य पिछड़ा वर्ग (इमाव) व विशेष पिछड़ा वर्ग (विमाप्र प्रवर्ग) के विद्यार्थियों के लिए मैट्रिकोत्तर छात्रवृति योजना का लाभ महाडीबीटी प्रणाली के माध्यम से दिया जाता है। शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में विजाभज, इमाव, विमाप्र प्रवर्ग के विद्यार्थियों को महाडीबीटी पोर्टल पर आवेदन करने की अवधि 31 मार्च तक दी गई थी। लेकिन कोरोना संकट के चलते विद्यार्थी महाडीबीटी पोर्टल पर छात्रवृत्ति और फ्रीशिप माफी के लिए आवेदन देरी से कर रहे हैं। इसलिए विद्यार्थियों के लिए महाडीबीटी पोर्टल पर आवेदन करने की अवधि अप्रैल महीने के आखिर तक बढ़ा दी गई है। वडेट्टीवार ने अधिक से अधिक विद्यार्थियों को अवधि बढ़ाए जाने का लाभ लेने का आह्वान किया है। 
 

खबरें और भी हैं...