दैनिक भास्कर हिंदी: जुबानी जंग जारी : नाना पटोले बोले - संजय राऊत खुद को घोषित करें NCP का प्रवक्ता

March 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यूपीए अध्यक्ष को लेकर शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राऊत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के बीच जुबानी जंग दूसरे दिन भी जारी रही। राऊत ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले का नाम लिए बगैर कहा कि यूपीए अध्यक्ष का मामला राष्ट्रीय मसला है, इस लिए प्रदेश स्तर के नेता इस बारे में ना बोले। इस बारे में यदि सोनिया गांधी व राहुल गांधी बोलेंगे तो मैं जवाब दूंगा। इसके जवाब में पटोले ने कहा कि राऊत खुद को पहले राकांपा का प्रवक्ता घोषित करें। 

इसके पहले गुरुवार को राऊत द्वारा शरद पवार को यूपीए अध्यक्ष बनाए जाने की मांग दोहराने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले ने कहा था कि शिवसेना यूपीए का हिस्सा नहीं है। इस लिए शिवसेना प्रवक्ता राऊत को इस बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं। शुक्रवार को राऊत ने कहा कि दिल्ली में कुछ लोग यूपीए-2 गठित करने की तैयारी कर रहे है। राऊत ने महाराष्ट्र कांगऱ्ेस अध्यक्ष पटोले का नाम लिए बगैर कहा कि बिना सोचे समझे तालुका व जिला स्तर के नेता इसमें बयानबाजी न करें।

राऊत के बयान पर नाराजगी जताते हुए पटोले ने ‘दैनिक भास्कर’ से कहा कि राऊत के दिमाग का इलाज कराने की जरुरत है। शिवसेना यूपीए का हिस्सा ही नहीं है तो वे शरद पवार को यूपीए अध्यक्ष बनाने की वकालत क्यों कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि राऊत पहले खुद को राकांपा प्रवक्ता घोषित करें उसके बाद पवार साहब को यूपीए अध्यक्ष बनाने की बात करें।