सियासत में बढ़ती खटास! पटोले बोले - महाविकास आघाड़ी का रिमोट कंट्रोल है शरद पवार के पास

Nana Patole said - Sharad Pawar has remote control of Mahavikas Aghadi
सियासत में बढ़ती खटास! पटोले बोले - महाविकास आघाड़ी का रिमोट कंट्रोल है शरद पवार के पास
सियासत में बढ़ती खटास! पटोले बोले - महाविकास आघाड़ी का रिमोट कंट्रोल है शरद पवार के पास

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा पर धोखेबाजी का आरोप लगाने के एक दिन बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार का रिमोट कंट्रोल राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के पास है। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार के गठन में पवार की बड़ी भूमिका रही है। पवार सरकार के चेहरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात को मार्गदर्शन करते हैं। उनके ही मार्गदर्शन से सरकार चल रही है। इसलिए पवार के पास सरकार का रिमोट कंट्रोल है। एक सवाल के जवाब में पटोले ने कहा कि पवार मुझसे नाराज नहीं हैं। वे राज्य के वरिष्ठ नेता हैं। मेरे लिए आदरणीय हैं। पटोले ने कहा कि भाजपा महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। लेकिन सरकार पांच साल चलेगी। उन्होंने कहा कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस और राकांपा के तत्कालीन विधायक अब वापस मूल दल में आना चाहते हैं। इसलिए भाजपा सरकार के खिलाफ महौल बना रही है। इससे पहले बुधवार को पटोले ने कहा था कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में राकांपा ने कांग्रेस को धोखाकर देकर अलग चुनाव लड़ा था।

बारामती केंद्र शासित प्रदेश नहीं  

पवार के गढ़ बारामती में ओबीसी संगठनों की ओर से आयोजित मोर्चा में शामिल होने के सवाल पर पटोले ने कहा कि बारामती केंद्र शासित प्रदेश है क्या? बारामती राज्य का ही हिस्सा है। मुझे ओबीसी संगठनों के लोगों ने मोर्चा के लिए 29 जुलाई को बुलाया है। इसलिए मैंने ओबीसी मोर्चा में हिस्सा लेने के लिए बारामती में जाने का फैसला किया है। इसलिए इससे राजनीतिक दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। कोई इसे राजनीतिक नजरिए से देखता है तो मैं उसके लिए कुछ नहीं कर सकता। 

महंगाई पर लगाम लगाने राज्यपाल से मिले कांग्रेसी

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने बढ़ती महंगाई को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगतार हो रही बढ़ोतरी व महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल को मराठा आरक्षण और ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण और केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग का भी ज्ञापन दिया। कांग्रेस के नेता मलबार हिल के हैंगिंग गार्डन से साइकिल रैली निकाल कर राजभवन पहुंचे थे। राजभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने राज्यपाल को बढ़ती महंगाई के बारे में अवगत कराया है। इसके अलावा केंद्र सरकार को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने की मांग की है। पटोले ने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने महंगाई कम नहीं किया तो कांग्रेस का आंदोलन और तीव्र होगा। दूसरी ओर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के आंदोलन को विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने नौटंकी करार दिया। इस पर पटोले ने कहा फडणवीस ने कांग्रेस के आंदोलन को नौटंकी करार देकर महंगाई के कारण भूखे सोने वाले लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। केंद्र सरकार के महंगाई बढ़ाने के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। 

साइकिल रैली में शामिल नहीं हुए वडेट्टीवार 

कांग्रेस की साइकिल रैली में प्रदेश के आपदा प्रबंधन, मदद व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार के सवाल ने पटोले ने कहा कि मैंने सभी को निमंत्रण दिया था। हालांकि वडेट्टीवार ने कहा कि मुझे साइकिल रैली के बारे में जानकारी नहीं है। 
 

Created On :   15 July 2021 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story