घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं विपक्ष के नेता. केंद्र सरकार पर निशाना

घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं विपक्ष के नेता. केंद्र सरकार पर निशाना
नाना बोले घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं विपक्ष के नेता. केंद्र सरकार पर निशाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अतिवृष्टि से नुकसान को लेकर विपक्ष के दौरे पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि प्राकृतिक आपदा में राहत दिलाने के नाम पर विपक्ष के नेता केवल घडियाली आंसू बहा रहे हैं। विपक्ष के नेता किसानों को मदद ही करना चाहते हैं, तो वे विदर्भ मराठवाड़ा का दौरा करने के बजाय केंद्र सरकार से आपदा सहायता निधि लेकर आएं। आपदा प्रबंधन के नियमों के तहत संकट की स्थिति में केंद्र सरकार सहायता करती है, लेकिन महाराष्ट्र के मामले में लगातार भेदभाव किया जा रहा है। केंद्र सरकार यहां सहायता निधि नहीं दे रही है। ऐसे में यहां के विपक्ष के नेताओं से निवेदन है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृहमंत्री अमित शाह से राज्य को सहायता दिलाएं। शनिवार को पटोले ने पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। 

केंद्र सरकार पर ताना मारा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर हैं। उनके दौरे को लेकर ही पटोले ने ताना मारा। फडणवीस ने एक दिन पहले विदर्भ में ही एक सभा में कहा था कि राज्य में सरकार गले में अमरपट्टा बांधकर नहीं आई है। इस पर पटोले बोले-फडणवीस ने अमरपट्टा संबंधी ताना केंद्र सरकार पर मारा है। कांग्रेस को लेकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के बयानों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजकल की पार्टी नहीं है। उसकी ऐतिहासिक परंपरा है। कांग्रेस जानती है कि उसके लिए क्या अच्छा है। 

मत रखने पर ईडी की जांच

पटोले ने यह भी कहा कि संजय राऊत पत्रकार हैं। पत्रकारों को मत रखने का अधिकार है, लेकिन यह भी देखा जाए रहा है कि जो भी पत्रकार या संपादक मत रखता है, उसकी ईडी जांच होने लगती है। पुलिस अधिकारी परमबीर सिंह को लेकर पटोले ने आरोप दोहराया। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों ने परमबीर सिंह के भारत से पलायन करने की बात कही है। जांच में यह भी पता लगा है कि परमबीर की अंतिम लोकेशन अहमदाबाद थी। ऐसे में गुजरात व केंद्र सरकार पर परमबीर को पलायन के लिए मदद करने का संदेह गहराता है। 

 

Created On :   3 Oct 2021 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story