दैनिक भास्कर हिंदी: एनसीपी ने कर दी भविष्यवाणी, अब महाराष्ट्र में इस पार्टी की बनेगी सरकार

November 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने भविष्यवाणी की है कि राज्य में भाजपा नहीं बल्कि शिवसेना की सरकार बनेगी। उन्होंने संकेत दिए कि शिवसेना विधायकों को तोड़ने में जुटी भाजपा के चलते यदि शिवसेना के विधायकों ने इस्तीफा दिया और उपचुनाव की नौबत आई तो राकांपा शिवसेना का समर्थन करेगी। सोमवार को मुंबई मराठी पत्रकार संघ में पत्रकारों से बातचीत में पाटील ने यह बात कही। मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ी शिवसेना अपने मित्र दल भाजपा से अलग होकर राकांपा व कांग्रेस के समर्थन से राज्य में सरकार बना सकती है। भाजपा को सत्ता से दूर करने के लिए राकांपा व कांग्रेस के नेता शिवसेना को समर्थन देने को लेकर सकारात्मक दिखाई दे रहे हैं। पाटील ने शिवसेना की सरकार बनने का दाव कर राकांपा के समर्थन के संकेत दिए हैं। 

व्हाट्सएप जासूसी मामले की हो एसआईटी जांच

इस दौरान प्रदेश राकांपा अध्यक्ष पाटील ने कहा कि स्नूपिंग मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित की जानी चाहिए। इस मामले में सरकार श्वेत पत्र जारी करे। उन्होंने कहा कि इजरायली कंपनी के माध्यम से देश में बहुत से लोगों की जानकारी चोरी की गई है। यह चिंता का विषय है। फेसबुक ने 40 लोगों के नाम का खुलासा किया है, जिसमें 14 लोग महाराष्ट्र के हैं। इस बात की जानकारी केंद्र सरकार को थी। उन्होंने कहा की तरह के साफ्टवेयर के इस्तेमाल के लिए 70 हजार से 5 लाख डॉलर तक खर्च आता है। भारत में यह खर्च किस कंपनी ने किया। इसके लिए केंद्र सरकार ने किसको मंजूरी दी है। ये सारी जानकारियां सामने आनी चाहिए।

जासूसी के शिकार

राकांपा नेता ने सवाल किया कि महाराष्ट्र के दलित नेताओं को इस जासूसी से मिली जानकारी के आधार पर नक्सली ठहराया गया क्या? पाटील ने कहा कि चुनाव के समय विपक्ष को आर्थिक मदद के मामले में एक उद्योगपति को फोन तर रोका गया था। इससे आशंका पैदा होती है कि इस तरह की जासूसी का इस्तेमाल किया गया। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद राकांपा विधायक जीतेंद्र अव्हाड ने कहा कि भाजपा के पूर्व नेता संजय जोशी और हार्दिक पटले इस तरह की जासूसी के शिकार हो चुके हैं।      
 

खबरें और भी हैं...