लापरवाही का कीचड़ : कॉटन मार्केट स्क्वेयर पर फिसलते रहे वाहन चालक

Negligence : drivers Slipping on the cotton market square road
लापरवाही का कीचड़ : कॉटन मार्केट स्क्वेयर पर फिसलते रहे वाहन चालक
लापरवाही का कीचड़ : कॉटन मार्केट स्क्वेयर पर फिसलते रहे वाहन चालक

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कॉटन मार्केट चौंक पर शनिवार की रात एक के बाद कई वाहनधारक संतुलन बिगड़ने से धड़ा-धड़ गिरते रहे। इसमें कुछ महिला वाहन चालक भी  थीं। दरअसल, कॉटन मार्केट चौक परिसर में संतरा मार्केट तक मेट्रो की राह बनाई जा रही है। यहां पिलर लगाने का काम चल रहा है। हालांकि इस निर्माणकार्य के दौरान चौक पर पाइप लाइन आने से काम को रोका गया था। मेट्रो के अनुसार, इस पाइप लाइन को शिफ्ट करने का जिम्मा ओसीडब्ल्यू को दिया गया था, लेकिन ओसीडब्ल्यू का कहना है कि इस काम का हमसे कोई संबंध नहीं है। ओसीडब्ल्यू की एक टीम ने वहां का निरीक्षण किया है। वहां कोई पाइपलाइन नहीं है। ड्रेनेज लाइन वहां से गुजर रही है। उसी का पानी वहां जमा हो रहा है। फिलहाल मेट्रो के आरोप-प्रत्यारोप से अब विकट स्थिति निर्माण हो गई है। पानी सड़क पर बह रहा है। निर्माणकार्य के कारण पहले से जमा मिट्टी में पानी मिलने से सड़क पर कीचड़ बहने लगा। गाड़ियों के आवागमन के बाद यह जगह फिसलन भरी हो गई।  यहां से गुजरनेवाले वाहन चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं बना पा रहे थे।  
जिम्मेदारों ने फोड़ा एक-दूसरे पर ठीकरा

डीजीएम महा मेट्रो अखिलेश हलवे के मुताबिक कॉटन मार्केट चौक पर मेट्रो का पिलर बन रहा है। यहां एक पीने की पाइप लाइन आने से इसे हटाने की जिम्मेदारी ओसीडब्ल्यू को दी थी। उनकी ओर से काम ठीक नहीं होने से पाइप लीक रह गया। इससे पानी सड़क पर बहा। 
 
ओसीडब्ल्यू पीआरओ सचिन द्रवेकर के मुताबिक इसका ओसीडब्ल्यू से कोई संबंध नहीं है। जहां गड्ढा खोदा गया, वहां ड्रेनेज लाइन है। ड्रेनेज फूटने के कारण पानी जमा हो रहा है। पूर्व नगरसेवक मनोज साबले ने बताया कि मेट्रो के निर्माणकार्य के दौरान जमा पानी सड़क पर आने से ऐसी स्थिति पैदा हुई। 

भाई की शादी में जा रहे युवक की हादसे में मौत

उधर कोंढाली थानांतर्गत चाकडोह में नागपुर-कोंढाली मार्ग पर शनिवार की रात करीब  8.30 बजे मोटरसाइकिल फिसलने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बाइक क्रमांक एमएच-40,क्यू-5449 से सुयोग सुधाकर सोनकुड़े (19) व अंकित महादेव भंडारकर (18) तथा एक अन्य वाहन से कृणाल हरीश कानफाड़े (19) तथा रवींद्र लीलाधर पराते (18)  सभी महाजनवाड़ी, हिंगना निवासी युवक 17 मार्च को सुयोग सोनकुड़े के चचेरे भाई प्रमोद सुधाकर सोनकड़े के होने वाले विवाह समारोह में नागपुर से ठाणेगांव तहसील कारंजा (घाड़गे) जिला, वर्धा जा रहे थे। शनिवार को हल्दी समारोह में शामिल होने चारों युवक दो वाहनों पर निकले थे। रफ्तार ज्यादा होने से कोंढाली से करीब 10 किमी दूर चाकडोह के पास सुयोग का वाहन से नियंत्रण छूट गया और बाइक डिवाइडर से टकरा गई। मुंह व सिर पर चोट लगने से सुयोग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पीछे बैठा अंकित मामूली रूप से घायल हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही कोंढाली के थानेदार श्याम गव्हाने घटनास्थल पर पहुंचे और पंचनामा कर सुयोग का शव पोस्टमार्टम के लिए नागपुर मेडिकल अस्पताल रवाना किया गया।
 

Created On :   17 March 2019 10:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story