फेसबुक आईडी हैक कर युवती को बदनाम कर रहा था पड़ोसी, आरोपी गिरफ्तार

Neighbor was defaming  girl by hacking facebook id, accused arrested
फेसबुक आईडी हैक कर युवती को बदनाम कर रहा था पड़ोसी, आरोपी गिरफ्तार
फेसबुक आईडी हैक कर युवती को बदनाम कर रहा था पड़ोसी, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहपुरा, डिंडोरी निवासी एक युवती के चरित्र पर संदेह होने के चलते उसके पड़ोसी ने उसकी  फेसबुक आईडी हैक कर ली फिर उसका दुरुपयोग कर युवती को बदनाम कर रहा था। पीड़ित युवती को जब इस बात की जानकारी लगी, तो उसने इसकी शिकायत स्टेट साइबर सेल के जबलपुर स्थित जोन कार्यालय में की थी। युवती की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी की पतासाजी कर उसे हिरासत में लिया है।  

युवती अपने मित्रों से क्या बात करती है

इस संबंध में बताया गया कि युवती की शिकायत पर स्टेट साइबर सेल के महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजेश गुप्ता द्वारा अपराधों के निकाल के संबंध जारी किए गए निर्देश के परिपालन में एसपी अंकित शुक्ला के निर्देशन में शिकायत की जाँच शुरू की गई। जाँच के दौरान पीडि़त युवती की आईडी का दुरुपयोग कर उसके परिचितों को आपत्तिजनक मैसेजेस एवं आवेदिका के चरित्र के बारे में अनर्गल बातें कर उसे बदनाम किया जा रहा है। युवती के बयान के आधार पर टीआई विपिन ताम्रकार ने आरोपी की पतासाजी कर आरोपी अरविंद गुप्ता को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पीडि़त युवती उसके पड़ोस में रहती है और उसका युवती के घर आना-जाना था। आरोपी ने बताया कि पीडि़त उसकी परिचित थी और उसे उसके चरित्र पर संदेह होने के कारण उसने उसकी आईडी हैक कर यह पता लगाने की कोशिश की थी कि पीडि़त युवती अपने मित्रों से क्या बात करती है। आरोपी की पतासाजी में उप निरीक्षक पंकज साहू, आरक्षक अनिल गुप्ता, क्रांति पटेल की टीम ने तकनीकी विवेचना के आधार पर आरोपी की पहचान कर गिरफ्तारी की।

इनका कहना है

युवती को उसकी फेसबुक पर आपत्तिजनक कामेंट व अश्लील बातचीत की जाने की जानकारी लगी थी। जिसके बाद युवती द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। विपिन ताम्रकार, टीआई साइबर सेल 

Created On :   7 Aug 2019 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story