शार्ट फिल्मों से नए कलाकारों के मिल रहा चांस

New artists getting chance from short films in nagpur district
शार्ट फिल्मों से नए कलाकारों के मिल रहा चांस
शार्ट फिल्मों से नए कलाकारों के मिल रहा चांस

डिजिटल डेस्क, नागपुर/वाड़ी।  शार्ट फिल्मों से नए कलाकारों को अच्छा चांस मिल रहा है। शहर में अत्याधुनिक सुविधाएं मिलने से अब यहां की फिल्में बॉलीवुड तक पहुंच रही हैं। हाल ही में शहर में बन रही मंग्या शॉर्ट फिल्म की शूटिंग नागपुर के कई इलाकों में हुईं। खास बात यह है कि पूरी शूटिंग नागपुर व गड़चिराेली में ही की गई है। वहीं  शहर के दृश्य बड़े से लेकर छोटे पर्दे के निर्माता-निर्देशकों की पसंद बन गए हैं। कम बजट वाली फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है। मराठी फिल्मों की दस्तक से स्थानीय कलाकारों को मौका मिलेगा। अब नई टेक्नोलॉजी ने संतरानगरी को टॉप पर पहुंचा दिया है। यहां के निर्देशकों को फिल्म महोत्सव में अवार्ड भी मिला है। फिल्मों के साथ सीरियल, प्री वेडिंग प्रोमो आदि ऐसे नए कॉन्सेप्ट आ गए हैं, जिससे लोकल कलाकारों को स्टेज मिल रहा है। यह स्टेज यहीं तक सीमित नहीं है। सोशल मीडिया की मदद से अब यह परफार्मेंस अन्य प्रदेशों तक भी पहुंच गया है। स्थिति यह है कि कम लागत में बेहतर काम नागपुर और उसके आसपास में फिल्म, सीरियल आदि शूट करने वाले लोगों का कहना है कि अन्य जगहों से किफायती काम यहां हो जाता है। कम बजट में बेहतर काम होता है। फिल्म, सीरियल महंगे नहीं बनते हैं, जिससे लोकल कलाकारों को अच्छा मेहनताना दिया जाता है। 

नागपुर के नए कलाकारों को मौका
शार्ट फिल्म में वाड़ी के नए कलाकारों को काम करने का मौका फ़िल्म निर्माता ने दिया है। वाड़ी के शिक्षक दिलीप तरालेकर भी इस फिल्म में दिखेंगे। इस फिल्म की शूटिंग गड़चिरोली और नागपुर के कुछ हिस्से में की गई। कहानी ऐसी है िक सामान्य कुटुंब में से आया एक लड़का स्कूल में जाता है, लेकिन पढ़ाई उसके समझ नहीं आती है। 

नागपुर का है प्रोडक्शन   
बाला फिल्म प्रोडक्शन के बेनर तले मराठी फिल्म मंग्या शॉर्ट फिल्म के दिग्दर्शक विकास फुले, प्रोड्यूसर मोनिका दहिवाले, अल्पेश आंद्रस्कर, सह दिग्दर्शक दर्शन वालदे है। मुख्य भूमिका मिलिंद रामटेके, मोनिका दहिवाले, दिलीप तराळेकर, आयुष दहिवाले, सूरज सहारे, महेश वढाई, उद्देश कामीडवार, मुन्ना शिंपी, ऋषिकेश बारापत्रे ने फिल्म को  साकार किया है। 

Created On :   16 April 2018 9:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story