दैनिक भास्कर हिंदी: गुंडों और बदमाशों की नई सूची बनना शुरू, पकडऩे पर इनाम भी मिलेगा

June 20th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में अपराधों में कमी आने के बाद अब अनलॉक होते ही अपराधों में एक बार फिर से वृद्धि होने के मामले पर पुलिस महकमे ने इससे निपटने के लिए रणनीति तैयार की है। इस रणनीति के तहत अब सभी थाना प्रभारियों को कहा गया है कि वे बीट प्रभारियों की मदद से गुंडों एवं बदमाशों की नई सूची बनायें। जो आदतन अपराधी हैं उनका रिकार्ड अपग्रेड किया जाये। इसके अलावा वारंटियों की धरपकड़ की जाये। यदि वारंटी पुराना है तो उसके लिए इनाम भी दिया जायेगा ताकि पुलिस इस दिशा में अधिक से अधिक प्रयास करे। यह इनाम 5 सौ रुपये से प्रारंभ होगा। 5 साल पुराना वारंटी है तो उसको पकडऩे के लिए ज्यादा इनाम मिलेगा। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के अनुसार लूट एवं चोरी, अवैध शराब, जुआ-सट्टा के संगठित गिरोह का पर्दाफाश करने के साथ उसके पीछे एवं संरक्षण देने वालों का भी पता लगाने अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।   
घटनास्थल पर पहुँचें- इस बात के लिए भी सभी पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गए हैं कि कोई भी वारदात हो कम से कम घटनास्थल पर पहुँचे ताकि अपराधियों में खौफ हो और पीडि़त पक्ष को राहत मिल सके। 
लापरवाही करने वालों से वसूला साढ़े 34 लाख का जुर्माना  
कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने एवं लापरवाही बरतने वालों से जुर्माना वसूली का अभियान जारी रखा गया है। इस दौरान 34 हजार 172 लोगों से साढ़े 34 लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया है। इन लोगों में बिना मास्क वाले एवं प्रतिबंधित समय में जबरन घूमने वाले भी शामिल हैं।  उल्लेखनीय है कि दो पहिया वाहन पर एक की बजाय दो लोग बैठने वालों से  प्रथम बार उल्लंघन करने पर 100 रुपये का समन शुल्क एवं द्वितीय बार उल्लंघन करने पर 250 रुपये समन शुल्क वसूला जा रहा है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...