comScore

1 लाख थमाकर ले गया 9 लाख का डम्पर, शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज 

1 लाख थमाकर ले गया 9 लाख का डम्पर, शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हनुमानताल थाना क्षेत्र स्थित बड़ी खेरमाई निवासी एक डम्पर मालिक से उसका डम्पर 9 लाख में खरीदने का सौदा आरोपी ने किया और जालसाजी करते हुए मात्र 1 लाख रुपये थमाए और डम्पर लेकर चला गया। बाकी रकम तय समय में नहीं मिलने पर आरोपी की मंशा उजागर होने पर पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

निवास स्थान बदलकर डम्पर खुर्दबुर्द कर दिया 

सूत्रों के अनुसार बड़ी खेरमाई निवासी जागेंद्र कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सीधी निवासी अरुणेंद्र सिंह उर्फ चिंटू सिंह से 6 अप्रैल 2013 को डम्पर बेचने का सौदा 9 लाख में तय हुआ था। विक्रय इकरारनामा तैयार कर उसे डम्पर क्रमांक सीजी 10सी 2131 का विक्रय किया था। अरुणेंद्र ने डम्पर लेकर 1 लाख रुपये नकद दिये और बाकी 8 लाख रुपये 20 मई 2013 को देने कहा था। उसके बाद से वह गायब हो गया। उसने अपना निवास स्थान बदलकर डम्पर खुर्दबुर्द कर दिया है। शिकायत पर  धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया गया है।

घरवाले सोते रहे और चोरों ने उड़ाए नकदी व जेवर

अधारताल थानांतर्गत न्यू कंचनपुर क्षेत्र में चोरों ने बीती रात एक ही तरीके से चोरी की दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। यहाँ ठाकुर और कनौजिया परिवारों के यहाँ परिजन सोते रहे और चोरों ने छत के सहारे घर के अंदर प्रवेश कर नकदी व सोने-चाँदी के कीमती जेवर पार कर दिए। न्यू कंचनपुर िनवासी रघुवीर राठौर 52 वर्षीय ने अधारताल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात सभी परिजन और िकराएदार सो रहे थे, तभी छत के सहारे चोरों ने नीचे उतरकर पहले तो सभी किराएदारों के दरवाजे बाहर से बंद िकए और फिर घर में घुसकर उसकी माँ के कमरे में रखी पेटी से नकदी 7 हजार रुपए, सोने-चाँदी के जेवर और मोबाइल पार कर दिये। सुबह चार बजे एक किराएदार ने बाहर से दरवाजा बंद होने पर आवाज लगाई तब सभी उठे और चोरी का पता चला। क्षेत्र के ही सुरेन्द्र कनौजिया 48 वर्षीय ने पुलिस को बताया िक सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात 2 बजे परिवार के साथ सो गया था, उसकी माँ रात 3:30 बजे उठीं तो बताया कि घर का दरवाजा खुला है और सामान बिखरा हुआ है। उठकर देखा तो उसके कमरे में रखे 25 हजार नकद  एवं सोने-चाँदी के जेवर गायब थे। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।  
 

कमेंट करें
JMT0I