‘खाऊ गली’ पहुंचे खाने के शौकीन गडकरी , दिए कुकिंग के टिप्स

Nitin gadkari arrives at khau gali, given cooking tips
‘खाऊ गली’ पहुंचे खाने के शौकीन गडकरी , दिए कुकिंग के टिप्स
‘खाऊ गली’ पहुंचे खाने के शौकीन गडकरी , दिए कुकिंग के टिप्स

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खाने-पीने के शौकीन केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी में एक कुक भी नजर आया। मौका था ‘ऑरेंज सिटी फूड प्लाजा’ अर्थात ‘खाऊ गली’ के लोकार्पण का। गुरुवार को गांधीसागर तालाब से सटकर ‘खाऊ गली’ के लोकार्पण के लिए केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की एंट्री स्टॉल्स के सामने से हुई। एक-एक स्टॉल की जानकारी लेकर वे मंच की ओर बढ़े। बीच में एक स्टॉल पर सांभार वड़ा देख खाने रुक गए। सांभार वड़ा खाते समय उन्हें पुणे के सांभार वड़ा की याद ताजा हो गई। फिर क्या था, गडकरी ने स्टॉल धारक को पुणेरी पद्धति से सांभार वड़ा कैसे तैयार किया जाता है, इसकी रेसिपी बनानी सिखाई। यह देख अनेक लोग आश्चर्यचकित रह गए।

गडकरी ने कहा कि ‘खाऊ गली’ शहर का महत्वाकांक्षी प्रकल्प है। बंडू राऊत ने स्थायी समिति सभापति रहते समय यह संकल्पना रखी थी। यह संकल्पना आज प्रत्यक्ष में साकार हो गई। ‘खाऊ गली’ में स्वच्छता, शुद्ध पानी की ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। शहर के लिए नागरिकों के लिए यह बहुप्रतीक्षित प्रकल्प है। यहां पार्किंग की सुविधा उत्तम है। सभी सुविधाओं से परिपूर्ण खाऊ गली है। आने वाले समय में यह मध्य नागपुर का बड़ा पर्यटन केंद्र बनेगा। उन्होंने खाऊ गली में 32 स्टॉल्स को एक ही जगह गैस कनेक्शन देने की व्यवस्था करने की सूचना भी की। 

इडली, पानीपुरी, बटाटे वड़ा सहित बहुत कुछ 
लोकार्पण के समय ‘खाऊ गली’ में विविध व्यंजन के स्टॉल्स लगाए गए थे। इडली, पानीपुरी, बटाटेवड़ा, वड़ापाव, सांभार वड़ा, अंडा, चिकन आदि प्रकार के व्यंजनों के स्टॉल्स से फुल थी। 20 रुपए से लेकर 200 रुपए तक अनेक व्यंजन सजे थे। इस दौरान बाहरी जिलों के विशेष व्यंजन भी दिखे। अमरावती का बुलेट देशी बार्बिक्यू, सोलापुर की सोलापुरी थाट, वर्हाडी विलेज, भगवती फूड्स आदि ‘खाऊ गली’ की शान बढ़ा रहे थे। 

Created On :   10 Jan 2020 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story