'फेसबुक पर सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वालो की नहीं हुई गिरफ्तारी'

No arrests for objectionable posts against CM on FB: Ambedkar
'फेसबुक पर सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वालो की नहीं हुई गिरफ्तारी'
'फेसबुक पर सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वालो की नहीं हुई गिरफ्तारी'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर ने आरोप लगाया है कि शिव प्रतिष्ठान के संस्थापक संभाजी भिडे के समर्थक रावसाहब पाटील ने फेसबुक पर सीएम देवेंद्र फडणवीस और पुणे के पालक मंत्री गिरीश बापट को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया। लेकिन पुणे पुलिस ने सीएम को इसकी जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और खुफिया विभाग प्रमुख नेसीएम से पाटील के पोस्ट के बारे में जानकारी छिपाई है। आंबेडकर ने कहा कि सीएम को जानकारी न देने वाले पांचों अफसरों का तबादला करके उन्हें साइड पोस्टिंग पर भेजा जाना चाहिए। इसके अलावा विवादित पोस्ट करने वाले पाटील के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

अबतक संभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे की गिरफ्तारी नहीं

प्रकाश ने कहा कि अभी तक भीमा-कोरेगांव की हिंसा के लिए जिम्मेदार संभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे की गिरफ्तारी नहीं हुई। श्री आंबेडकर ने कहा कि यदि तीनों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई नहीं कि तो पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद की तरह भारत में भी नया हाफिज सईद पैदा होगा। आंबेडकर ने कहा कि मैं कार्रवाई की मांग को लेकरसीएम से मुलाकात भी करूंगा। आंबेडकर ने कहा किसीएम की हत्या को लेकर पोस्ट करने वाले को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार नहीं किया। लेकिन सोशल मीडिया पर राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले युवकों को पुलिस नोटिस भेजती है। आंबेडकर ने कहा किसीएम के आदेश के बावजूद लातूर के निलंगा, औरंगाबाद, कोल्हापुर और मुंबई के पवई और चेंबूर इलाके में दलितों की थरपकड़ शुरू है। पुलिस नेसीएम का आदेश नहीं माना है। उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने के आरोप में राज्य भर में 3 हजार दलित समाज के लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसमें मुंबई के 125 लोग शामिल हैं। जिसमें से लगभग 8 बच्चे हैं।

 दिल्ली में होगा बड़ा खुलासा 

आंबेडकर ने कहा कि भीमा-कोरेगांव की हिंसा मामले को अंजाम देने के लिए राज्य के अलग-अलग जिलों से कितने लोग आए थे। इसकी जानकारी मैं तीन-चार दिन में दूंगा। इसके अलावा मैं और कागजात और तथ्यों को जुटा रहा हूं। यह मिल जाने के बाद मैं दिल्ली में मीडिया के सामने बड़ा खुलासा करूंगा। 

Created On :   10 Jan 2018 3:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story