चेहरे पर मास्क नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं -खतरों से अनजान होकर निकल रहे लोग

No face masks, no social distancing - People unaware of the dangers
चेहरे पर मास्क नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं -खतरों से अनजान होकर निकल रहे लोग
चेहरे पर मास्क नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं -खतरों से अनजान होकर निकल रहे लोग

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराना पुलिस के लिए मुश्किल का काम होता जा रहा है। करीब 50 दिन के बाद भी लोग कोरोना संक्रमण के फैलने से अनजान होकर घरों से बिना मास्क पहने ही निकल रहे हैं और बाहर आकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ करीब एक सप्ताह से चलाए जा रहे अभियान के दौरान करीब 12 लाख 80 हजार का जुर्माना ठोका जा चुका है। 
सूत्रों के अनुसार 3 मई को लॉकडाउन में ढील दी गई थी और लोगों को रोजमर्रा की वस्तुएँ आसानी से मिल सकें इसकी व्यवस्था की गई थी लेकिन लोग इसका फायदा उठाकर घरों से बाहर निकलने लगे जिसके कारण लॉकडाउन के आदेश की धज्जियाँ उडऩे लगीं और स्थिति को सुधारने के लिए पुलिस व प्रशासन को कठोर निर्णय लेना पड़ा था। नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए 5 मई से शुरू किए गए अभियान के दौरान अब तक 12 हजार 413 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है। वहीं भीड़ जमा करने वाले दुकानदारों व नियम तोडऩे के करीब 1881 प्रकरण अलग से दर्ज कर 2262 लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।
सायरन बजाते निकल रहीं गाडिय़ाँ 
लॉकडाउन के दौरान शहर के अधिकांश क्षेत्रों 
में किराना दुकानों व सब्जी-फल आदि के 
ठेलों पर लोगों की भीड़ जमा रहती है। और जब पुलिस के वाहन सायरन बजाते हुए निकलते हैं तो इन लोगों मे भगदड़ मच जाती है। वहीं सुबह से लेकर देर रात तक चौराहों पर सख्ती से चैकिंग की जा रही है। 
कंटेनमेंट क्षेत्रों में विशेष नजर 
सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा निर्देशित किए जाने के बाद एएसपी अमित िसंह लगातार कंटेनमेंट क्षेत्रों पर नजर रखे हुए हैं। इन क्षेत्रों में पुलिस लगातार गस्त कर लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रही है। वहीं जो लोग नियम तोड़कर घरों से बाहर आ रहे हैं उन पर सख्ती बरती जा रही है और मामले भी दर्ज किए जा रहे हैं।
 

Created On :   14 May 2020 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story