अविश्वास प्रस्ताव : शिवसेना ने भाजपा की उम्मीदों पर फेरा पानी 

Non-confidence motion : Shiv Sena was not fulfilled BJPs hopes
अविश्वास प्रस्ताव : शिवसेना ने भाजपा की उम्मीदों पर फेरा पानी 
अविश्वास प्रस्ताव : शिवसेना ने भाजपा की उम्मीदों पर फेरा पानी 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा से गैरहाजिर रहने का फैसला कर शिवसेना ने मोदी सरकार को तगड़ा झटका दिया है। सरकार का नेतृत्व कर रही भाजपा यह मानकर चल रही थी कि थोड़े ना-नुकूर के बाद शिवसेना आखिरकार मान जाएगी और अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करेगी। लेकिन भाजपा से नाराज चल रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने अंदाज में सदन से गैरहाजिर रहने का निर्देश अपने सांसदों को सुना दिया।

मुंबई से निर्देश मिलने की प्रतीक्षा में शिवसेना के सभी 18 सांसद शुक्रवार सुबह ही संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय पहुंच गए थे। लेकिन कोई भी सदस्य सदन के अंदर नहीं गया। जानकारी के मुताबिक लगभग दोपहर 12 बजे उद्धव ठाकरे का फाेन आया, जिसमें पार्टी के सभी सांसदों को मतदान से गैरहाजिर रहने का निर्देश था। हालांकि इस बीच भाजपा के रणनीतिकार यह उम्मीद लगाए रहे कि अंतिम क्षण में शिवसेना सरकार के साथ आ जाएगी। लेकिन जैसे ही उद्धव का संदेश पहुंचा, पार्टी के सभी सांसद धीरे-धीरे संसद भवन से अपने-अपने घरों की ओर रवाना हो गए।

शिवसेना का कहना है कि मोदी सरकार ने वर्ष 2014 में जनता से किए वादे पूरे नहीं किए हैं। पार्टी सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर केवल भाषणबाजी और जुमलेबाजी करने का आरोप भी लगाया है। बता दें कि एक दिन पहले ही शिवसेना ने अपने सांसदों को तीन लाइन का ह्विप जारी कर कहा था कि 19 व 20 जुलाई को सदन में अनिवार्य रूप से रहना है और सरकार का साथ देना है। लेकिन बाद में पार्टी ने यू-टर्न ले लिया और आज अविश्वास प्रस्ताव के वोटिंग से गैरहाजिर हो गई। अब देखना दिलचस्प यह होगा कि इस फैसले का गठबंधन पर इसका कितना असर पड़ता है।

 

Created On :   20 July 2018 2:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story