दैनिक भास्कर हिंदी: नशे में कार चला रही महिला पर गैर इरादतन हत्या का मामला - राहगीर की हुई थी मौत

February 12th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोराबाजार थाना क्षेत्र में बीती रात खंदारी नाला मेन रोड पर नशे में धुत महिला कार चालक ने एक युवक को कुचल दिया था जिसकी मौत हो गई थी। हादसे के बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जिसमें महिला के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने इस मामले में कार चला रही महिला के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर महिला को अभिरक्षा में लिया है। उधर घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने थाने में प्रदर्शन किया। ज्ञात हो कि बीती रात हुए हादसे की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए शक्ति ग्रावकर निवासी बिलहरी ने बताया कि वह क्लासिक केक फैक्ट्री में कार्य करके अपने साथी कृष्णा स्वामी उम्र 25 वर्ष निवासी बिलहरी के साथ घर लौट रहा था। लौटते समय खंदारी नाले के पास मेन रोड पर दोनों खड़े होकर बात कर रहे थे, उसी दौरान अचानक  कार क्रमांक सीए 6777 की महिला चालक ने तेज रफ्तार से एवं लापरवाही पूर्वक कार चलाते हुए कृष्णा स्वामी को टक्कर मार दी। हादसे के बाद कार सवार महिला चालक के साथ एक अन्य महिला सवार थी। हादसे के बाद दोनों महिलाओं ने वहाँ से भागने का प्रयास किया लेकिन उन्हें क्षेत्रीय लोगों ने रोक लिया था।  कार को रमनदीप मैनी नाम की महिला चला रही थी जो शराब के नशे में थी। रिपोर्ट पर धारा 304ए भादंवि का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी महिला रमनदीप मैनी उम्र 36 वर्ष निवासी रतन नगर, गढ़ा को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 
दूसरी कार से भाग रही थी महिला
 मृतक के साथी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि हादसे के बाद एक एसयूव्ही कार क्रमांक एमपी 20 सीडी 6205 आकर रुकी और कार चालक महिला व कार में सवार एक अन्य महिला को अपने साथ ले जाने लगी। उसने विरोध किया उसके बाद एसयूव्ही कार में महिला चालक व घायल को बैठाकर परिजन सिटी अस्पताल लेकर गए थे जहाँ चिकित्सकों ने कृष्णा स्वामी को मृत घोषित कर दिया था। 
परिजनों ने किया प्रदर्शन
 हादसे को लेकर मंगलवार की सुबह मृतक के परिजन व क्षेत्रीय लोगों ने थाने पहुँचकर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि मृतक अपने परिवार में इकलौता था और वह परिवार का भरण पोषण करता था। उनका कहना था कि पब से पार्टी मनाकर लौट रही महिला नशे की हालत में थी जिसके चलते हादसा हुआ है, उक्त महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। हंगामे की सूचना पर एएसपी अमृत मीणा ने थाने पहुँचकर प्रदर्शनकारियों से चर्चा कर निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाया।