मृत कर्मचारी के नाम जारी कर दिया नोटिस

Notice issued in the name of deceased employee
 मृत कर्मचारी के नाम जारी कर दिया नोटिस
 मृत कर्मचारी के नाम जारी कर दिया नोटिस

निरीक्षण में गायब पाए जाने पर सीएमएचओ ने डॉक्टर सहित 12 को जारी किया नोटिस
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
जिले में स्वास्थ्य महकमा और उसके आला अधिकारी कितनी संजीदगी से काम कर रहे हैं, इसका बड़ा उदाहरण बुधवार को सामने आया। सीएमएचओ कार्यालय ने पिंडरईकलां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ रहे एक मृत कर्मचारी के नाम नोटिस जारी कर दिया। दरअसल सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया ने बुधवार को उक्त अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टर समेत करीब 12 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी सूची में एमपीडब्ल्यू जगदीश अवारे का नाम भी है। जिनकी 6 नवम्बर को कैंसर की बीमारी से मृत्यु हो चुकी है।
जिन्हें कोविड ड्यूटी में लगाया उन्हें भी नोटिस दे दिया-
पिंडरईकलां अस्पताल में पदस्थ डॉ.संदीप कटारिया और टेक्निशियन मनीष श्रीवास्तव को भी अनुपस्थित पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया है। खास बात यह है कि उक्त डॉक्टर और टेक्निशियन की ड्यूटी खुद सीएमएचओ कार्यालय से कोविड कार्य के लिए लगाई गई है। डॉ.संदीप कटारिया को जिला अस्पताल स्थित कोविड केयर और टेक्निशियन मनीष श्रीवास्तव को एसडीएम कार्यालय में बने कोविड कंट्रोल रूम में पदस्थ किया गया है। इसके अलावा बीपीएम श्याम कुमार शर्मा की भी कोविड कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है।
इन अधिकारी कर्मचारी को थमाया नोटिस-
बुधवार दोपहर 3 बजे सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया पिंडरईकलां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे। अस्पताल में एक वार्ड बॉय के अलावा सभी गायब थे। अस्पताल से डॉ.रेणु सूर्यवंशी, डॉ.निधि सूर्यवंशी, बीईई आरआर मर्सकोले, ब्लॉक अकाउंट मैनेजर तुषार चौधरी, ड्रेसर वामन सोनी, वीबीडी टेक्निकल सुपरवाइजर पंकज उईके, सफाई कर्मचारी संतोष करोसिया और कैलाश चुटेले अनुपस्थित थे। सीएमएचओ ने अनुपस्थित स्टाफ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कोई जवाबदार अधिकारी नहीं मिले थे। उपस्थिति रजिस्टर में मृत कर्मचारी का नाम भी था। इस वजह से चूक हो गई। जारी नोटिस में सुधार किया जाएगा। वहीं लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ.जीसी चौरसिया, सीएमएचओ
 

Created On :   26 Nov 2020 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story