दैनिक भास्कर हिंदी: अब कांग्रेस को 144 सीटे देने को तैयार हुए आंबेडकर, शिवसेना में शामिल होंगी कांग्रेस विधायक गावित

August 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए कांग्रेस को नया प्रस्ताव दिया है। आंबेडकर ने कहा कि हम कांग्रेस को विधानसभा की 144 सीटें देने का खुला प्रस्ताव देते हैं। विधानसभा की 288 सीटों में से कांग्रेस 144 सीटों पर लड़े बाकि 144 सीटों पर वंचित बहुजन आघाडी लड़ेगी। सोमवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में आंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस को यदि प्रस्ताव स्वीकार करना है तो स्वीकार करे। आंबेडकर ने कहा कि यदि कांग्रेस यह प्रस्ताव स्वीकार करेगी तो भी उसको वंचित बहुजन आघाडी को भाजपा की बी टीम करार देने वाले आरोपों का जवाब देना पड़ेगा। आंबेडकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पास 80 सीटों से ज्यादा उम्मीदवार नहीं है। इसमें से 40 वर्तमान विधायक हैं। फिर भी हम कांग्रेस को 144 सीटें देने के लिए तैयार हैं। 

एमआईएम से गठबंधन पर अंतिम फैसला नहीं

एमआईएम से गठबंधन के सवाल पर आंबेडकर ने कहा कि अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। इससे पहले 3 जुलाई को वंचित बहुजन आघाडी ने कांग्रेस को 40 सीट देने का प्रस्ताव दिया था। आंबेडकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए वंचित बहुजन आघाडी का घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है। इसमें राज्य के पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी 8 घंटे तक करने और होमगार्डस को भत्ता के बजाय सरकारी वेतन पर नियुक्त करने का मुद्दा शामिल किया गया है। 

शिवसेना में शामिल होंगी कांग्रेस विधायक गावित

इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष के नेताओं के दलबदल का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस की इगतपुरी से विधायक निर्मला गावित मंगलवार को शिवसेना में शामिल होने वाली हैं। नंदुरबार से नौ बार कांग्रेस सांसद रहे माणिकराव गावित की बेटी हैं। कांग्रेस विधायक की एक करीबी ने बताया कि वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पर मंगलवार को मिलेंगी और आधिकारिक रूप से शिवसेना में शामिल होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘बदले हुए परिदृश्य में निर्मला गावित ने शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है। 
 

खबरें और भी हैं...