अब हर जिले में होगा सीएम राहत कोष कार्यालय, सरकार ने जारी किया जीआर

Now CM Relief Fund office will be in every district, government issued GR
अब हर जिले में होगा सीएम राहत कोष कार्यालय, सरकार ने जारी किया जीआर
अब हर जिले में होगा सीएम राहत कोष कार्यालय, सरकार ने जारी किया जीआर

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अब राज्य के हर जिले में मुख्यमंत्री (सीएम) राहत कोष का कार्यालय रहेगा। इस संबंध में जीआर जारी होने की जानकारी उन्होंने दी। दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में  पटोले ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की काम करने की गति काफी तेज है। हमने नागपुर में सीएम राहत कोष शुरू करने को कहा था, लेकिन मुख्यमंत्री ने राज्य के हर जिले में सीएम राहत कोष शुरू करने संबंधी जीआर जारी किया।

उन्होंने विधानसभा में हंगामा मचाने वाले विधायकों के बारे में कहा कि हंगामा करने वाले अधिकांश विधायक नए हैं। पहली बार सदन में आने से उन्हें यहां के नियम व कामकाज की पूरी जानकारी नहीं है। इसलिए उन्हें "एक संधी आैर तंबी’ (एक अवसर के साथ चेतावनी) दी। इसके बाद हंगामा करने पर सस्पेंड किया जा सकता है। यह महाराष्ट्र है। इस तरह का बर्ताव या हंगामा करने की महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। सत्तापक्ष व विपक्ष में तालमेल बिठाकर नियमानुसार अच्छी तरह सदन का कामकाज चले, यह मेरी भूमिका है। विधानसभा का कामकाज सुचारु रूप से चलेगा ऐसी उम्मीद है। 

धान से पुराना नाता 
धान व नाना का पुराना रिश्ता है श्री पटोले ने कहा कि धान व मेरा (नाना) पुराना रिश्ता है। धान को कम दाम मिलने से बोनस देने की मांग की थी। पिछली सरकार ने धान को 5 सौ रुपए बोनस देने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक बोनस नहीं मिला था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ध्यान में यह बात लाने पर उन्होंने इस संबंध में निधि जारी कर दी। 

राज्यपाल के अभिभाषण पर सीएम का जवाब 
उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में किसान, बेरोजगारी व विदर्भ से जुड़े मुद्दे थे। इस पर मुख्यमंत्री का जवाब (रिप्लाय) बुधवार को आ सकता है। सदन का कामकाज सुचारु रूप से चलना चाहिए। विधायकों ने उन्हें मिले अधिकारों का इस्तेमाल करना चाहिए। हंगामा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान, बेरोजगारी व विदर्भ के मुद्दों पर सीएम का जवाब निश्चित ही राहत देनेवाला होगा। किसान व विदर्भ की समस्या को लेकर सीएम काफी संवेदनशील हैं। 

Created On :   18 Dec 2019 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story