अब अलकायदा के आतंकियों के नाम ले रहा जयेश पुजारी, जेल में दोस्ती होने की बातें कर रहा

Now Jayesh Pujari taking names of Al Qaeda terrorists, talking about friendship in jail
 अब अलकायदा के आतंकियों के नाम ले रहा जयेश पुजारी, जेल में दोस्ती होने की बातें कर रहा
उलझन में पुलिस  अब अलकायदा के आतंकियों के नाम ले रहा जयेश पुजारी, जेल में दोस्ती होने की बातें कर रहा

डिजिटल डेस्क, नागपुर. केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी को धमकी देने वाले जयेश पुजारी के लश्कर-ए-तैयबा से कनेक्शन ने पुलिस के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है। सूत्रों के अनुसार अब जयेश पुजारी अलकायदा संगठन का नाम ले रहा है। वह बता रहा है कि, उसकी अलकायदा के कुछ आतंकियों से बंगलुरू और बेलगाम जेल में दोस्ती हुई थी। इस संगठन के कुछ आतंकी बेलगाम और कुछ बंग्लुरू जेल में बंद हैं।  उसने कुछ अपराधियों के नाम तक उजागर किए हैं। पुलिस पशोपेश में है कि, आखिर जयेश कितना सच और कितना झूठ बोल रहा है। पुलिस अलकायदा से जुड़े कुछ आतंकियों के नाम उजागर करने के बारे में भी जांच-पड़ताल करने का मानस बना रही है।  बेलगाम व बंगलुरु की जेल में बंद अलकायदा के कुछ आतंिकयों से पुलिस पूछताछ करेगी। 

गुमराह करने का प्रयास तो नहीं  : जयेश अलकायदा की जो बातें कर रहा है वह कितची सच है यह जांच के बाद पता चल सकेगा। वह कहीं पुलिस को गुमराह करने का प्रयास तो नहीं कर रहा है। वह अभी तक दाऊद गैंग, लश्कर-ए-तैयबा का नाम ले रहा था। अब अलकायदा से जुड़े आतंकियों के नाम ले रहा है। उसका लश्कर-ए-तैयबा से कनेक्शन जुड़ने का पता चलने पर नागपुर पुलिस से लेकर दिल्ली तक की जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। जयेश 24 अप्रैल तक पुलिस रिमांड है। कई खुलासे होने की उम्मीद जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों को है। 

जेल में कौन दे रहा था खर्च के लिए पैसा 

बंगलुरु जेल में जयेश खर्च के लिए पैसे कौन भेजता था। जेल में उस तक सुविधाएं कैसे पहुंचती थी, इस पर से पर्दा उठना बाकी है। जेल में कैदियों के खर्च का हिसाब रखा जाता है, लेकिन जयेश का हिसाब रखने वाला कोई नहीं था। उसकी गिरफ्तारी ने बेलगाम जेल की सुरक्षा-व्यवस्था की पोल खोल दी है। इस जेल के बारे में कहा जाता है किक परिंदा भी पर नहीं मार सकता। पुलिसिया पूछताछ में जयेश ने कई खूंखार अपराधियों के नाम उजागर किए है, जिसमें अलकायदा के आतंिकयों के नाम शामिल है। उसने जिन अपराधियों का नाम उजागर किए हैं, उनसे पूछताछ की जाएगी।  

     
 

Created On :   16 April 2023 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story