comScore

सहारा एजेन्ट ने ऑफिस में खुद को लगाई आग, मौत

सहारा एजेन्ट ने ऑफिस में खुद को लगाई आग, मौत

 डिजिटल डेस्क,सिवनी। इंवेस्टमेंट कंपनी सहारा इंडिया के एक एजेन्ट मुकेश सराठे ने गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे सिवनी के कंपनी कार्यालय में खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। देखते ही देखते वह आग का गोला बन गया कुछ देर तक तो किसी को कुछ समझ में नहीं आया किंतु शीघ्र ही लोंगों ने उसकी आग बुझाई ।  गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपरांह करीब साढ़े तीन बजे अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इधर घटना स्थल पर पहंची पुलिस ने  कंपनी के कार्यालय को बंद कर दिया है। साथ ही कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ शुरू कर दी है । बताया जाता है कि मुकेश के कस्टमर्स का लगभग आठ लाख रूपये मिच्योरिटी के बाद भी कंपनी द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा था और रोज रोज उससे चक्कर कटवाए जा रहे थे जिससे पिछले आठ माह से वह काफी परेशान हो चुका था। 

यह है घटना
पुलिस से मिली प्राप्त जानकारी के अनुसार बण्डोल निवासी 50 वर्षीय मुकेश सराठे सहारा इंडिया में एजेन्ट है, उसके पॉलिसी धारकों की मिच्योरटी का पैसा करीब  8 लाख रुपए  कंपनी लेना है। पिछले करीब एक साल से वह कार्यालय के चक्कर लगा रहा है लेकिन हमेशा कार्यालय में पैसा न आने की बात कही जाती रही।आज सुबह वह जब कार्यालय गया तब फिर उसने पैसा मांगा लेकिन उसे फिर टाला गया । इस बात से कुद्ध होकर उसने पेट्रोल अपने ऊपर उड़ेल लिया और आग लगा ली। मुकेश काफी देर तक जलता रहा लेमिन फिर उसे बचाने के प्रयास किये गए। 

तत्काल पहुंची पुलिस
घटना की जानकारी लगते ही कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन स्टाफ के साथ तत्काल पहुंचे और वहां तड़प रहे मुकेश को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मुकेश ने पुलिस को बताया कि वह कंपनी के कार्यालय जा-जाकर थक गया था और उसे पैसा देने में टालामटोली की जा रही थी। इसीलिए उसने यह कदम उठाया। 

घटना के बद खलबली
कंपनी कार्यालय में हुई इस सनसनी घटना के बाद कंपनी महकमें में हड़कंप मच गया। कई कर्मचारी इधर-उधर चले गए, जबकि कंपनी कार्यालय मैनेजर रामजी पासवान अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है हालांकि पुलिस का कहना है कि उसे हिरासत में लिया जाएगा।
 

कमेंट करें
UbINz