नेता प्रतिपक्ष के OSD को धमकाने वाला अधिकारी निलंबित, अवैध गुटखा बिक्री का मामला उठाने से था नाराज

Officer was angry with issue raising of illegal gutkha in state
नेता प्रतिपक्ष के OSD को धमकाने वाला अधिकारी निलंबित, अवैध गुटखा बिक्री का मामला उठाने से था नाराज
नेता प्रतिपक्ष के OSD को धमकाने वाला अधिकारी निलंबित, अवैध गुटखा बिक्री का मामला उठाने से था नाराज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान भवन में आकर विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे के कार्यालय के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) को धमकी देने वाले भिवंडी के अन्न सुरक्षा अधिकारी आर डी अाकरूपे को निलंबित कर दिया गया। विधान परिषद में प्रदेश के खाद्य व आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट ने यह घोषणा की। शुक्रवार को विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि पिछले सप्ताह मैंने सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से अवैध तरीके से गुटखा बेचे जाने का मुद्दा उठाया था। मुंडे ने कहा कि इससे नाराज 
राज्य सरकार के खाद्य व आपूर्ति विभाग के अधिकारी आकरूपे भाजपा के उदगीर के विधायक डा. सुधाकर भालेराव के साथ विधानभवन में स्थिति मेरे कार्यालय में आए। कार्यालय में आकर आकरूपे ने विधायक के सामने मेरे OSD को धमकी दी। 

OSD को धमकी देने की हिम्मत 
मुंडे ने कहा कि बजट सत्र शुरू है, इसके बावजूद सरकारी अधिकारी आकर OSD को धमकी देने की हिम्मत कर रहे हैं। सरकार बताए कि क्या हम अधिकारियों के भ्रष्टाचार का मुद्दा भी सदन में न उठाए। मुंडे ने कहा कि आकरूपे के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। यदि इसी तरह से सदन का कामकाज चलता रहा तो मेरी काम करने की इच्छा नहीं है। इसी बीच शेकाप के सदस्य जयंत पाटील ने कहा कि यह घटना बहुत गंभीर है। इसलिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर सरकार को आकरूपे के खिलाफ कार्रवाई के बारे में तत्काल फैसला लेना चाहिए। इसके बाद सभापति रामराजे निंबालकर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि किसी अधिकारी द्वारा इस तरह की हिम्मत करने की घटना विधानमंडल के कामकाज व व्यवस्था के लिए धोखादायक है। इस दौरान विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित कर दी गई। फिर से सदन का कामकाज शुरू होने के बाद मंत्री बापट ने आकरूपे के निलंबन की घोषणा की। इसके बाद विपक्ष का गुस्सा शांत हुआ। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक किरण पावसकर ने कहा कि आकरूपे जिस भाजपा विधायक को साथ लेकर आए थे। उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। इस पर सभापति रामराजे निंबालकर ने कहा कि मैं उचित फैसला लूंगा। 

Created On :   16 March 2018 3:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story