अधिकारियों ने लिया जायजा, विसर्जन के साथ आज हो जाएगा गणेशोत्सव का समापन

Officials took stock, Ganeshotsav will end today with immersion
अधिकारियों ने लिया जायजा, विसर्जन के साथ आज हो जाएगा गणेशोत्सव का समापन
अस्थायी कुंड व चिन्हित घाटों में ही प्रतिमाओं का विसर्जन अधिकारियों ने लिया जायजा, विसर्जन के साथ आज हो जाएगा गणेशोत्सव का समापन

डिजिटल डेस्क,शहडोल। अनंत चतुर्दशी 9 सितंबर को प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही गणेश उत्सव का समापन जाएगा। प्रतिमाओं का विसर्जन प्रशासन द्वारा बनवाए गए अस्थायी कुंड एवं चिन्हित जलाशयों के घाटों पर ही किया जाएगा। कलेक्टर वंदना वैद्य, एसपी कुमार प्रतीक, एडीएम अर्पित वर्मा एवं एएसपी मुकेश वैश्य सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया।

नवलपुर सोन नदी घाट, दियापीपर घाट के निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित रहने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने विसर्जन स्थलों पर यातायात व्यवस्था, बैरिकेड, लाईट व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बारिश के चलते नदियों, तालाबों में जलस्तर में वृद्धि के मद्देनजर विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखने के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।

ब्यौहारी में जगह-जगह कार्यक्रम

ब्योहारी क्षेत्र में गणेशोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह रहा। दस दिनों तक समितियों ने गीत-संगीत, देवी गीत, रामायण, सुन्दर कान्ड का पाठ कराया। सरस्वती नवदुर्गा उत्सव समिति में विराजे गणपति महाराज पंडाल के पास पूर्ण आहूति व कन्या भोज के बाद भन्डारा के साथ बाणसागर डेम में विर्सजन होगा। उत्सव को लेकर बच्चों में भी उत्साह रहा। घरों में प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना किया।
 

Created On :   9 Sep 2022 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story