दैनिक भास्कर हिंदी: मामूली की बात पर युवक को कुछ गुंडों ने उतारा मौत के घाट

October 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हुडकेश्वर में कुछ आरोपियों ने मामूली विवाद के चलते दिवाली की रात एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक का नाम जितेंद्र वासुदेव बडे, उम्र 29 साल है। बडे की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी प्रसाद दशरथ रोकडे को गिरफ्तार कर लिया है। हुडकेश्वर के वरिष्ठ थानेदार संदीप भोसले ने बताया कि मृतक जितेंद्र बडे का प्रसाद के साथ मामूली सी बात को लेकर विवाद होने पर दोस्तों के साथ मिल जितेंद्र को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी के खिलाफ चेन स्नैचिंग और अन्य अपराध दर्ज थे। अन्य फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। बताया जा रहा है कि राजनीतिक नेता का पोस्टर फाडने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था। उसके बाद तीन दोपहिया वाहन पर आए 5-6 आरोपियों ने बडे पर घातक हमला कर उसे मार डाला। हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार किया है

पुलिस के अनुसार जीतू बडे निजी अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर टेक्‍निशियन पद पर कार्यरत था। अविवाहित था। माता-पिता और छोटे भाई के साथ संजय गांधीनगर चौक में रहता था। पहले जितेंद्र बडे भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में महत्वपूर्ण पद पर था। पिछले चुनाव में उसने बहुत अच्छा काम किया था। मौजूदा समय में समूह के अंतर्गत विरोध होने के कारण कुछ लोगों में जीतू के बारे में गलतफहमी हो गई थी। इसके चलते ही उसकी हत्या किए जाने की भी चर्चा है। 

हमला करने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही हुडकेश्वर थाने के वरिष्ठ थानेदार संदीप भोसले सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने ऋत्विक डेंगे की शिकायत पर आरोपी प्रसाद रोकडे और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हत्या की योजना बनाने वाले मुख्य आरोपी प्रसाद रोकडे को हुडकेश्वर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी प्रसाद रोकडे पर कई थानों में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह खुद को समाजसेवक बताता है। सडक पर लगे सीसीटीवी में आरोपियों और जीतू नजर आ रहे थे। मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है। हुडकेश्‍वर पुलिस ने चौक पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में लिया है।