गहरानाला उफान पर, तीन घंटे बंद रहा नागपुर मार्ग - सड़क पर वाहनों की लंबी कतार

On the Gaharanala boom, Nagpur road remained closed for three hours - long queues of vehicles
गहरानाला उफान पर, तीन घंटे बंद रहा नागपुर मार्ग - सड़क पर वाहनों की लंबी कतार
गहरानाला उफान पर, तीन घंटे बंद रहा नागपुर मार्ग - सड़क पर वाहनों की लंबी कतार

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/सौंसर। सौंसर क्षेत्र में गुरूवार को हुई झमाझम बारिष से नेशनल हाइवे क्रमांक 547 पर गहरानाला ने तीन घंटे नागपुर मार्ग का आवागमन रोके रखा। दोपहर 2 बजे नाला उफान पर होने से रपटे से आवागमन बंद कर दिया गया जो तीन घंटे बाद शाम 5 के बाद शुरू हो पाया। इस दौरान रपटे से निकलने की वाहनो की प्रतिस्पर्धा में बार बार जाम लगते रहा। 
नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर रामाकोना के निकट गहरानाला पर पांच साल बाद भी पुल नहीं बन पाया है। आवागमन की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए नाले पर बनाया गए रपटे की ऊंचाई कम होने से मामूली बाढ़ आवागमन रोक देती है। पहाड़ी नाला होने से गहरानाला सामान्य बारिश में ही उफान पर आने से यहां घंटों जाम लगा रहता है। रामाकोना व आसपास के क्षेत्र में दोपहर एक बजे से शुरू हुई तेज बारिश से नाले में आई बाढ़ में दोपहर 2  गहरानाला का रपटा डूब गया। इस दौरान नाला के दोनों ओर बड़े वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।
बार बार लगते रहा जाम
शाम 5 बजे नाले की बाढ़ कम होने पर गहरानाला के रपटे से आवागमन शुरू किया गया, लेकिन वाहन चालकों की गड़बड़ी से बार-बार जाम लगते रहा। खासियत यह कि यातायात नियंत्रण के लिए लगाए गए पुलिस के सिपाही यहां तमाशबीन बन कर खड़े रहे। रपटे से आवागमन सुचारू रूप से शुरू होने में दो घंटे का समय लगा। 
वैकल्पिक मार्ग में फंसे वाहन
गहरानाला उफान पर आने के बाद छोटे वाहनों को वैकल्पिक मार्ग आमला, रामपेठ व्हाया कुडडम से होकर निकाला गया। लेकिन इस मार्ग पर आमला के निकट क्षतिग्रस्त पुलिया और कोपारवाडी के निकट मार्ग खस्तहाल होने और कुडडम में संकरे सड़क के कारण वैकल्पिक मार्ग से निकलने में छोटे वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Created On :   3 July 2020 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story