comScore

दूसरे दिन भी एक ने नहीं भरा नामांकन, बांटे जा चुके 551 फार्म - केवल तीन दिन बचे

दूसरे दिन भी एक ने नहीं भरा नामांकन, बांटे जा चुके 551 फार्म - केवल तीन दिन बचे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विधान सभा चुनाव में सभी सियासी दल किस्मत आजमा रहे है, लेकिन अभी तक जिले में एक भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। दो दिन में 551 नामांकन पत्र बांटे जा चुके है। नामांकन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों के पास केवल 3 दिन शेष बचे हैं। चुनावी बेला में किस्मत आजमाने के इच्छुक उम्मीदवार जिला निर्वाचन कार्यालय से नामांकन पत्र तो ले जा रहे है, लेकिन दो दिन में एक भी नामांकन पत्र जमा नहीं हुआ है। जिले में (शहर व ग्रामीण) विधान सभा की कुल 12 सीटें है, जिसमें से 2 (उत्तर नागपुर व उमरेड) सुरक्षित सीटें है। कांग्रेस ने जिले से अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, लेकिन भाजपा व शिव सेना जैसी बड़ी पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए है। कांग्रेस ने सावनेर से अपने वर्तमान विधायक सुनील केदार पर पून: दांव खेला है, वहीं उत्तर नागपुर से पूर्व मंत्री डा. नितीन राऊत को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि दोनों उम्मीदवारों ने दूसरे दिन भी नामांकन पत्र जमा नहीं किया। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर है। 2 अक्टूबर को शासकीय अवकाश है, इस हिसाब से अब केवल 3 दिन शेष बचे है।

एबी फार्म मिला नहीं और पार्टियों के नाम पर ले जा रहे नामांकन

कांग्रेस, भाजपा, शिव सेना व बसपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों को पार्टी का एबी फार्म (अधिकृतपत्र) नहीं दिया, लेकिन चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार जिला निर्वाचन कार्यालय से अपने नाम के साथ पार्टी का नाम बताकर नामांकन पत्र ले जा रहे है। उत्तर नागपुर से पार्षद मनोज सांगोले, किशोर दहीवले, आशीतोष कांबले, पियुष लांडे कांग्रेस पार्टी से लड़ना चाहते है। अनिल मेश्राम, अमरदीप दरवाडे, सचिन कांबले बसपा से किस्मत आजमाना चाहते है। विजय पारवे, अजय गोंधडेकर भाजपा से लड़ना चाहते है। विनय भांगे व आनंद चौरे वंचित बहुजन आघाडी से लड़ना चाहते है।

कामठी/कन्हान-नहीं भरा एक भी नामांकन

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के तहत 21 अक्टूबर को राज्यभर में मतदान होगा। चुनाव कार्यक्रम के तहत शुक्रवार 27 सितंबर से फार्म भरने की शुरुआत हुई है। चुनाव अधिकारी व कामठी के तहसीलदार अरविंद हिंगे ने बताया कि, फार्म भरने का आज दूसरा दिन था लेकिन किसी भी राष्ट्रीयकृत पार्टी या फिर स्वतंत्र उम्मीदवार ने फार्म नहीं भरा। विधानसभा चुनाव को लेकर कामठी विधानसभा क्षेत्र में अभी चुनावी हलचल तेज नहीं हुई है। कांग्रेस की ओर से कामठी विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वहीं भाजपा की ओर से चंद्रशेखर बावनकुले का नाम लगभग तय माना जा रहा है। तहसीलदार हिंगे ने बताया कि, फार्म भरने का अभी महज दूसरा दिन था। 4 अक्टूबर फार्म भरने की अंतिम तिथि है। आखिरी दो दिनों में फार्म भरने वाले उम्मीदवारों का हुजूम उमड़ने की संभावना है।

प्लास्टिक बैनर का उपयोग प्रतिबंधित

अरविंद हिंगे, तहसीलदार कामठी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग करने पर भी पूरी तहस से प्रतिबंध लगाया गया है। पार्टी के बैच हो या फिर पार्टी के झंडे या फिर बैनर यदि किसी पार्टी के नजर आए तो उन पर प्रतिबंधित कार्रवाई की जाएगी। उसी प्रकार चुनाव आयोग की नजर होने से आचार संहिता भंग करने की यदि एक भी शिकायत मिलती है तो उस पर 90 घंटे के भीतर कार्रवाई की जाएगी।
 

कमेंट करें
mGZ5f