दैनिक भास्कर हिंदी: पायल तडवी आत्महत्या मामले में एक महिला डॉक्टर गिरफ्तार, दो फरार

May 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नायर अस्पताल की डॉक्टर पायल तडवी आत्महत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला डॉक्टर का नाम भक्ति मेहर है। मामले में आरोपी डॉक्टर हेमा आहूजा और डॉक्टर अंकिता खंडेलवाल अभी भी फरार हैं। बता दें कि स्त्रीरोग विशेषज्ञ विभाग में द्वितीय वर्ष की छात्रा डॉ पायल ने 22 मई को हॉस्टल में आत्महत्या कर ली थी। परिवार का आरोप है कि तीनों महिला डॉक्टरों की जातिसूचक टिप्पणियों और प्रताड़ना से परेशान होकर पायल ने यह कदम उठाया। 

इससे पहले डॉ पायल के पति डॉ सलमान तडवी परिवार के दूसरे सदस्यों और कई संगठनों ने नायर अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। सलमान ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में आशंका जताई कि तीनों आरोपी महिला डॉक्टरों ने उनकी पत्नी की हत्या की है। उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल प्रबंधन से कई बार शिकायत के बावजूद इस मामले पर ध्यान नहीं दिया गया। वहीं स्त्रीरोग विभाग की प्रमुख डॉक्टर एसडी शिरोडकर और तीनों आरोपी डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है। 


पुलिस कमिश्नर से मिले कांग्रेस नेता

इस मामले में पूर्व गृहराज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने मंगलवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं राज्य महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए मुंबई पुलिस को मामले की विस्तृत और गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही इस बारे में की गई कार्रवाई की जानकारी भी आयोग को देने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...