ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, 3.60 के लालच में गंवा बैठा 9 लाख

online fraud with a young man, 9 lakh lost in greed of 3.60
ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, 3.60 के लालच में गंवा बैठा 9 लाख
ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, 3.60 के लालच में गंवा बैठा 9 लाख

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जितनी तेजी से हम डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रहे हैं उतने ही तेजी से साइबर क्राइम भी बढ़े हैं। आनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है जिसमें 3.60 करोड़ पाने के चक्कर में  एक शख्स ने अपने 9 लाख रुपए गंवा दिए। दवा वितरक हेमंत मेंढ़े को आरोपी जेम्स मार्गन और मोनिका ने चूना लगाया। दोनों आरोपियों ने 9 लाख रुपए अलग-अलग बैंक खातों में जमा कराने के बाद हेमंत से 3 लाख रुपए की और मांग की। जब हेमंत ने पैसे देने से इनकार कर अपने पैसे वापस मांगे तब दोनों ने संपर्क करना ही बंद कर दिया। आरोपियों ने हेमंत को मलेशिया की चेवरेट क्रूड ऑटो कंपनी की लॉटरी लगने का झांसा देकर उनके साथ ठगी की।

जवाब देते ही आरोपी सक्रिय: पुलिस सूत्रों के अनुसार महावीर नगर, आजम शाह ले-आउट निवासी हेमंत मेंढे (42) के मोबाइल आैर ई-मेल पर मलेशिया की चेवरेट क्रूड आॅटो कंपनी की 3 करोड़ 60 लाख रुपए की लॉटरी लगने का संदेश आया। इस संदेश का हेमंत ने उत्तर दिया तो आरोपी सक्रिय हो गए। हेमंत से जेम्स मार्गन और मोनिका ने फोन पर बातचीत शुरू कर दिया। दोनों आरोपियों ने हेमंत को बताया िक उन्हें मलेशिया की इस कंपनी के कुछ नियम को पूरे करने के बाद ही 3 करोड़ 60 लाख रुपए की लॉटरी का इनाम मिलेगा। 
मोबाइल किया स्वीच आफ: आरोपियों ने  हेमंत को बार-बार फोन कर अलग-अलग बैंकों के खाते देकर उससे करीब 9 लाख रुपए जमा करा लिया। हेमंत जब पूछ परख करने लगा तब आरोपियों ने और पैसे जमा करने को कहा। इस पर हेमंत ने इनकार कर दिया। हेमंत समझ गया कि वह आरोपियों के चंगुल में फंस गए हैं। उन्हें मलेशिया के कंपनी की लॉटरी लगने के नाम पर लूटा जा रहा है। जब उन्होंने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने मोबाइल व अन्य संपर्क नंबर बंद कर दिए। अंतत: परेशान होकर हेमंत मेंढे ने कोतवाली थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली थाने के हवलदार केवलराम ने आरोपी जेम्स मार्गन और मोनिका के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।।

Created On :   16 Dec 2017 7:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story