नागपुर हवाई अड्डे पर एक चौथाई ही पहुंच रहे हैं यात्री

Only a quarter of passengers are arriving at Nagpur airport
नागपुर हवाई अड्डे पर एक चौथाई ही पहुंच रहे हैं यात्री
नागपुर हवाई अड्डे पर एक चौथाई ही पहुंच रहे हैं यात्री

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लॉकडाउन के कारण सभी सेवाओं पर गहरा असर पड़ा है। यही वजह है कि नागपुर आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या घटकर एक चौथाई रह गई है। शहर के अंतरराष्ट्रीय विमानतल से भले ही 25 मई से घरेलू उड़ानें आरंभ हो गई हों, फिलहाल यात्रियों की संख्या सामान्य ही बनी हुई है। लगातार बढ़ रही विमानों की संख्या से धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

पहले 3500 यात्री करते थे सफर

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के पहले जब स्थिति सामान्य थी उस समय करीब 3500 यात्रियों का संतरानगरी के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल नागपुर पर आना होता था और इतने ही यात्री सफर करते थे। जबकि वर्तमान स्थिति में विमानतल पर हर दिन करीब 900 यात्री आते हैं और इतने ही यात्री यहां से उड़ान भर रहे हैं। यात्रियों की संख्या में कमी का एक बड़ा कारण यह भी है कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है, जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य से संबंधित समस्या खड़ी न हो। साथ ही कोरोना महामारी के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जा सके।

यात्रियों में बना हुआ है डर

सामान्य दिनों में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए लोग अपना समय बचाने की बात को ध्यान में रखकर हवाई यात्रा करते थे। कोरोना महामारी आने के बाद से लोगों के दिल में डर बन गया है। अब बहुत ही जरूरत होने पर लोग हवाई यात्रा कर रहे हैं। घूमने या सामान्य काम के लिए लोग हवाई यात्रा का उपयोग करने से बच रहे हैं। मन में संक्रमण का डर बना हुआ है, क्योंकि पूर्व में हवाई यात्रा करने वाले कई यात्री पॉजिटिव मिल चुके हैं।

Created On :   23 Aug 2020 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story