केबल बिछाने से पहले ऑपरेटर्स को लेनी होगी मनपा की अनुमति

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
केबल बिछाने से पहले ऑपरेटर्स को लेनी होगी मनपा की अनुमति

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। शहर में मनपा की बिना अनुमति लिए केबल का जाल बिछाकर शहर को विद्रुप किया गया है। इसे रोक लगाने के लिए मनपा ने एक समिति गठित की है। मनपा की बिना अनुमति लिए ऑपरेटर्स को केबल नहीं बिछाने देने का समिति ने निर्णय लिया है।  उपमहापौर मनीषा कोठे के नेतृत्व में गठित समिति की गुरुवार को बैठक हुई। केबल के जाल से शहर के विद्रुपीकरण पर रोक लगाने बैठक में चर्चा कर उचित उपाय योजना करने का निर्णय लिया गया। द केबल टेलीविजन नेटवर्क एक्ट-1995 पर अमल करने का समिति ने तय किया।

इस नियम के आधार पर मनपा केबल ऑपरेटर के लिए एक नियमावली तैयार करेगी। केबल ऑपरेटर्स को नियम के दायर में लाकर केबल बिछाने से पहले मनपा से अनुमति लेना अनिवार्य किया जाएगा। ऑपरेटर से शुल्क वसूल कर अनुमति दी जाएगी। ऑपरेटर का प्रस्ताव समिति के सामने रखा जाएगा। अनुमति देने, नहीं देने का अधिकार समिति को रहेगा। उपमहापौर कक्ष में हुई बैठक में स्थापत्य व प्रकल्प समिति सभापति अभय गोेटेकर, अग्निशमन व विद्युत समिति सभापति एड. संजय बालपांडे, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, विद्युत विभाग के कार्यकारी अभियंता ए. एस. मानकर, विधि अधिकारी व्यंकटेश कपले, सहायक आयुक्त विजय हुमने आदि उपस्थित थे।

केबल ऑपरेटरों के साथ  21 जनवरी को बैठक
उपमहापौर ने बताया कि द केबल टेलीविजन नेटवर्क एक्ट 1995, उसका अमल किस प्रकार किया जाएगा, इस संबंध में अधिकारी और केबल ऑपरेटरों को अवगत कराने 21 जनवरी को महापौर की अध्यक्षता में बैठक बुलाई जाएगी। दोपहर 2 बजे मनपा मुख्यालय के डॉ. पंजाबराव देशमुख सभागृह में बैठक का आयोजन किया जाएगा।

फिल्म "तानाजी" को टैक्स फ्री करे सरकार : तिवारी
हिंदी भाषीय ब्राह्मण विकास संघ के संगठक विजय तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने फिल्म "तानाजी" को टैक्स फ्री करने की मांग से  संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। तानाजी फिल्म आज की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक व राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत है। जो छत्रपति शिवाजी महाराज के गौरवपूर्ण साम्राज्य को दर्शाती है। ऐसी मार्गदर्शक व दिशासूचक फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में पद्मदेव दुबे, राजेश गौतम, संतोष दुबे, सुभाष उपाध्याय, एड. जगत वाजपेयी, अरविंद मिश्रा, हेमंम पांडे, भूपेंद्र मिश्रा, प्रशांत पाठक, धर्मेंद्र तिवारी, गिरी महाराज, श्याम तिवारी, अमरिश दुबे आदि उपस्थित थे। 


 

Created On :   17 Jan 2020 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story