दैनिक भास्कर हिंदी: धनगर आरक्षण को लेकर पंकजा के बयान पर आक्रामक हुआ विपक्ष - मंत्रालय में रोका गया

January 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। धनगर समाज को आरक्षण मिलने तक मंत्रालय की अपनी कैबिन में प्रवेश नहीं करने का दावा करने वाली प्रदेश की ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे मंत्रालय में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुईं। मंगलवार को पंकजा जब राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल होने के लिए मंत्रालय में पहुंची तो राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक रामराव वडकुते ने उन्हें सीढ़ियों पर रोकनी की कोशिश की। हालांकि पंकजा ने कहा कि मैंने इस तरह का कोई दावा नहीं किया था। मेरे पास मेरे भाषण की क्लिपिंग मौजूद हैं। मेरी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है। 

बात को गलत तरीके से पेश किया जा रहाः पंकजा 
मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पंकजा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि धनगर आरक्षण के बारे में उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। मेरे हर एक बयान को गलत तरीके से पेश किए जाने के कारण बवाल होता है। पंकजा ने कहा कि मैंने नांदेड़ की सभा में कहा था कि हम दोबारा सत्ता में आएंगे, लेकिन धनगर समाज को आरक्षण दिए बिना हम फिर से मंत्रालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। पंकजा ने कहा कि मैं अपनी इस भूमिका पर कायम हूं। क्योंकि धनगर समाज को आरक्षण देने का वादा करने वाले लोगों ने उनके साथ विश्वासघात किया। जिसके बाद साल 2014 के विधानसभा चुनाव में धनगर समाज ने भाजपा को साथ दिया। इसलिए हम सत्ता पर काबिज हो सके हैं। अब धनगर समाज को आरक्षण दिए बिना अब अगले चुनाव के बाद मंत्रालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। 

मंत्रालय में आने से रोका जाना हास्यास्पद
विधायक वडुकते द्वारा रोके जाने के सवाल पर पंकजा ने कहा कि उनके द्वारा मंत्रालय में आने से रोका जाना हास्यास्पद है। वडुकते का उन्हें रोकना एक स्टंट था। यदि रोकने से धनगर समाज को आरक्षण मिलता है, तो वे सच में मंत्रालय नहीं आने के लिए तैयार हैं। वहीं धनगर समाज के नेता व विधायक वडुकते ने कहा कि पंकजा ने धनगर समाज को धोखा दिया है। उन्होंने अपने वादे से मुकर मंत्रालय में प्रवेश किया, लेकिन साल 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद धनगर समाज आपको मंत्रालय में आने का मौका ही नहीं देगा। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पंकजा दो दिन भी सत्ता से दूर नहीं रह सकती हैं। उन्होंने धनगर आरक्षण के बयान पर यू टर्न ले लिया है। 

 

खबरें और भी हैं...