धार्मिक स्थलों से अतिक्रमण हटाने का विरोध, गडकरी से मिले सर्वधर्म समिति के पदाधिकारी

Opposition to remove the encroachment from the religious places
धार्मिक स्थलों से अतिक्रमण हटाने का विरोध, गडकरी से मिले सर्वधर्म समिति के पदाधिकारी
धार्मिक स्थलों से अतिक्रमण हटाने का विरोध, गडकरी से मिले सर्वधर्म समिति के पदाधिकारी

डिजिटल डेस्क,नागपुर। हाईकोर्ट के आदेश पर मनपा द्वारा अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने की कार्रवाई से आहत भाजपा विधायकों ने शहर अध्यक्ष विधायक सुधाकर कोहले के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी से भेंट की और मनपा की कार्रवाई पर नाराजगी जताई। इस बीच सर्वधर्म समिति के पदाधिकारियों ने भाजपा पार्षद बाल्या बोरकर के नेतृत्व में श्री गडकरी से भेंट कर ले-आउट व मैदानों में बने धार्मिक स्थलों को बचाने की गुहार लगाई। समिति का कहना था कि, मैदानों व ले-आउट में बने धार्मिक स्थल  यातायात व विकास कार्य में बाधा नहीं है। 

मनपा द्वारा धार्मिक स्थलों को हटाने का मामला गर्माता जा रहा है। लोगों का रोष बढ़ता जा रहा है आैर इसके लिए अप्रत्यक्षरूप से भाजपा की आलोचना हो रही है। भाजपा शहर अध्यक्ष विधायक सुधाकर कोहले के नेतृत्व में विधायक सुधाकर देशमुख, कृष्णा खोपडे, विकास कुंभारे व डॉ. मिलिंद माने ने रामनगर निवास पर जाकर केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी से मुलाकात की आैर मनपा द्वारा की जा रही कार्रवाई पर नाराजी जताई। यातायात व विकास कार्य में बाधा नहीं बनने वाले धार्मिक स्थलों को हटाने की बात कही। सैकड़ों साल पुराने धार्मिक स्थलों को भी नोटिस जारी करने की जानकारी दी। कोर्ट के डायरेक्शन के अनुसार कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाया। मनपा पर ज्यादती का आरोप लगाया। 

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने मनपा की ज्यादति के खिलाफ हाईकोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर करने का फैसला किया है। रविवार को शहर दो वकीलों से संपर्क कर इस संबंध में जरूरी प्रक्रिया भी पूरी की गई। भाजपा के सूत्रों के अनुसार 5 जुलाई तक कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर कर दी जाएगी। कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई होने से नेता भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं। इधर पार्षद बाल्या बोरकर के नेतृत्व में सर्वधर्म समिति का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से मिला आैर मनपा की कार्रवाई पर सवाल उठाए। ले-आउट व मैदानों में बने धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई रोकने की मांग की।

श्री बोरकर ने मैदानों व ले-आउट के धार्मिक स्थलों को नियमित करने की  मांग की। उन्होंने दावा किया कि, सतनामी नगर से निकले जत्थे में 500 लोग शामिल थे आैर स्कूटर व मेाटर साइकिल से शांति से गडकरी निवास पहुंचकर अपनी बात रखी। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व पार्षद हितेश जोशी, महेंद्र राउत, चंदन गोस्वामी, प्रवीण झिलपे, मनीषा धावडे, पुरुषोत्तम विजरवार, राजू खुराना, घनश्याम तिवारी आदि शामिल थे। 

Created On :   2 July 2018 8:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story