धान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, लाखों का माल बरामद

Paddy theft gang busted goods worth lakhs recovered
धान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, लाखों का माल बरामद
धान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, लाखों का माल बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कामठी के नया पुलिस थाना अंतर्गत नेरी शिवार से किसान के धान के 32 बोरे चोरी होने के मामले में पुलिस ने धान चोर गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से अलग-अलग स्थानों चोरी 131 बोरी धान और एक पिकअप वाहन, इस प्रकार कुल 3 लाख 84 हजार का माल बरामद किया। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कामठी तहसील के नेरी गांव निवासी जितेंद्र भीमराव मस्के ने 6 जनवरी को धान की फसल काटकर 42 बोरों में भरकर  खेत में रखी थी। दूसरे दिन सुबह वे अपने खेत पहंुचे, तो उन्हें 32 बोरे गायब नजर आए। इसी दिन पुलिस का डीबी पथक पेट्रोलिंग पर था। इस दौरान पथक को महिंद्रा पिकअप क्र.-एम.एच.-36-1456 आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर गाड़ी को रुकने का इशारा किया, लेकिन, वाहन चालक वाहन छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें धान के बोरे पाए गए। इधर थाने से डीबी पथक को खबर मिली थी कि, नेरी के जितेंद्र भीमराव मस्के के खेत से कुछ धान के बोरे चोरी हो गए हैं। पुलिस ने जहां गाड़ी पकड़ी थी वहां भीमराव को बुलाया और उन्हें बोरों की जांच करने को कहा। भीमराव ने तुरंत अपने बोरे पहचान लिए। पुलिस ने माल थाने लाकर गाड़ी नंबर के आधार पर गाड़ी मालिक से संपर्क किया। गाड़ी कुही के किसी व्यक्ति की थी। उस व्यक्ति ने बताया कि, उसका भाई यह सब धंधे करता है।

CAA को लेकर शिवसेना-एनसीपी के बीच तकरार, पवार ने किया CM ठाकरे पर पलटवार

सिवनी में पकड़ा आरोपी
पुलिस तत्काल उसके भाई तक पहंुचने में जुट गई। छानबीन करते हुए पुलिस आरोपी सुनील रिक्कीराम राय (32), पोवारी मोहल्ला, चिड़िया पल्लारी, जिला सिवनी तक पहुंच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर कामठी लेकर आई। सुनील से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने सच उगलते हुए बताया कि, कामठी में दो अलग-अलग जगहों से उसने 30 और 32 धान के बोरे चुराए थे। 

नागपुर में दलाल को बेचे 69 बोरे
कन्हान से 31 और कलमना से 38 धान के बोरे चुराकर वह नागपुर के एक दलाल को बेच दिए थे। पुलिस उस दलाल तक पहंुची तो पता चला कि, वह अधिकृत लाइसेंसधारी दलाल था। पुलिस ने उसे घटना के बारे में बताया, तो उसने आरोपी से खरीदा हुए पूरे 131 बोरे पुलिस को सौंप दिए। इस प्रकार पुलिस ने आरोपी के पास से अब तक 131 धान के बोरे और गाड़ी की कीमत 1 लाख 50 हजार इस प्रकार कुल 3 लाख 84 हजार का माल बरामद कर आरोपी के खिलाफ धारा 379, 511 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। कार्रवाई नागपुर शहर पुलिस परिमंडल पांच के पुलिस उपायुक्त निलोत्पल, एसीपी राजरतन बनसोड, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष बाकल के नेतृत्व में की गई।

Created On :   18 Feb 2020 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story